Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिये 'AAP' का चेहरा सिख समुदाय से होगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने स्वर्ण मंदिर में पूजा की। सीएम केजरीवाल ने घोषणा की कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से होगा। केजरीवाल से जब पूछा गया कि 2022 के चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में चर्चाएं जारी हैं।

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिये
X

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान

Punjab Assembly Election 2022 पंजाब में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले है। इसलिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अभी से पूरा दमखम लगा रही है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज पंजाब के दौरे पर है। सीएम केजरीवाल ने घोषणा की कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से होगा। केजरीवाल से जब पूछा गया कि 2022 के चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में चर्चाएं जारी हैं।

समय आने पर आपको इसकी जानकारी दी जाएगी। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि पंजाब की जनता का राज्य के मौजूदा सत्तारूढ़ नेतृत्व से मोहभंग हो गया है और राज्य नए प्रकार का नेतृत्व तलाश रहा है। केजरीवाल पूर्व आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह को पार्टी में शामिल कराने यहां आए थे। वह पंजाब के कोटकपुरा में 2015 में हुई पुलिस गोलीबारी की घटना की जांच कर रही एसआईटी के सदस्य रह चुके हैं।

केजरीवाल, राघव चड्ढा व आप की राज्य इकाई के प्रमुख तथा सांसद भगवंत मान समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सिंह पार्टी में शामिल हुए। संवाददाता सम्मेलन के दौरान केजरीवाल से पूछा गया कि क्या आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा दलित समुदाय से हो सकता है तो उन्होंने जवाब दिया कि पूरे पंजाब को उसपर गर्व होगा और वह सिख समुदाय से होगा। केजरीवाल से पूछा गया कि कुंवर विजय प्रताप कहां से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा कि इसका फैसला बाद में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह से खफा चल रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू से बातचीत के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू कांग्रेस के नेता हैं। एक वरिष्ठ नेता हैं। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। मुझे लगता है कि किसी नेता के बारे में बिना सोचे-समझे कोई बात नहीं की जानी चाहिये। सिद्धू से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि अगर कुछ होता है तो सबसे पहले आपको पता चल जाएगा।

Next Story