Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम केजरीवाल का ऐलान, झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों लोगों को मिलेगा फ्लैट

केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी झोपड़ी पुनर्वास योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे। केजरीवाल ने कहा कि हमें दिल्ली में हर गरीब व्यक्ति को घर देना है।

सीएम केजरीवाल का ऐलान, झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों लोगों को मिलेगा फ्लैट
X

सीएम अरविंद केजरीवाल 

दिल्ली में झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों लोगों के लिए बेहद अच्छी खबर आ रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि झुग्गी झोपड़ी रहने वाले लोगों को नये घर दिये जाएंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं।

सीएम केजरीवाल ने बैठक कर अधिकारियों को दिये निर्देश

केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत झुग्गी झोपड़ी पुनर्वास योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे। केजरीवाल ने कहा कि हमें दिल्ली में हर गरीब व्यक्ति को घर देना है। परियोजना तय समय में पूरी होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया कि आर्थिक रूप से कमजोर और झोपड़ी में रहने वालों के लिए निर्मित फ्लैटों का आवंटन जल्दी से जल्दी किया जाए।

निर्माण परियोजना दो चरणों में पूरी होगी

केजरीवाल ने कहा कि इन फ्लैटों के निर्माण के लिए भूमि के आवंटन में आने वाली रुकावटों को दूर किया जाना चाहिए। पहले हुई बैठकों में निर्णय लिया गया था कि निर्माण परियोजना दो चरणों में पूरी होगी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए डीयूएसआईबी की खाली जमीन पर फ्लैट का निर्माण होगा।

कुल 89,400 घरों का निर्माण किया जाएगा

जानकारी दी गई कि तीन चरणों में कुल 89,400 घरों का निर्माण किया जाएगा। पहले चरण में 2022 तक 41,400 घरों का निर्माण होगा और दूसरे चरण में 18,000 घर बनाए जाएंगे। तीसरे चरण में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 30,000 घर बनाए जाएंगे।

Next Story