Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- अनाथ बच्चों का खर्चा उठाएगी सरकार, बेसहारा बुजुर्गों का बनेगी सहारा

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब काफी कम लोग बीमार पड़ रहे हैं। मरीज कम होने के साथ अस्पतालों में बेड भी खाली हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आईसीयू बेड अभी भी भरे हुए हैं। इसका मतलब गंभीर मरीजों की संख्या अभी कम नहीं हुई है। अभी भी दिल्ली के अस्पतालों में सभी आईसीयू बेड भरे हुए हैं। लगभग 1,200 नए आईसीयू बेड बनकर तैयार हैं, 1-2 दिन में ये शुरू हो जाएंगे।

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान- अनाथ बच्चों का खर्चा उठाएगी सरकार, बेसहारा बुजुर्गों का बनेगी सहारा
X

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना से (Corona Cases) हालात अब भी पूरी तरह ठीक नहीं हुए है। अभी भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। संक्रमण के मामले रोज आ रहे है। वहीं मौतों (Corona Deaths) के आंकड़े के 300 के पार पहुंच रहे है। इसी बीच, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि इतने मायूसी के माहौल में, मैं आपको एक सुखद ख़बर देना चाहता हूं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में साढ़े आठ हजार कोरोना के मामले आए हैं। 24 घंटे में संक्रमण दर 12 फीसदी रह गई है।

दिल्ली में अब काफी कम लोग बीमार पड़ रहे हैं। मरीज कम होने के साथ अस्पतालों में बेड भी खाली हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आईसीयू बेड अभी भी भरे हुए हैं। इसका मतलब गंभीर मरीजों की संख्या अभी कम नहीं हुई है। अभी भी दिल्ली के अस्पतालों में सभी आईसीयू बेड भरे हुए हैं। लगभग 1,200 नए आईसीयू बेड बनकर तैयार हैं, 1-2 दिन में ये शुरू हो जाएंगे। किसी भी हालत में ढिलाई नहीं करनी है, लॉकडाउन का पालन करना है।

वहीं, दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि जिन बच्चों के माता-पिता की कोरोना से मौत हुई है उन बच्चों का खर्चा सरकार उठाएगी वहीं बेसहारा बुजुर्गों का सहारा बनेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर हम ढीले पड़ गए तो कोरोना फिर से आ सकता है। कोरोना से बचने के लिए जितने भी उपाय है सभी अपनाएं। ढिलाई बिल्कुल नहीं करना है।

आने वाले समय को देखते हुए दिल्ली सरकार अपनी पूरी तैयारी करेगी। कोरोना की वजह से जो बच्चे अनाथ हो गए हैं या ऐसे सभी परिवार जिन्होंने कमाई वाले सदस्यों को खोया है। उनके लिए हम हैं। ऐसे बच्चों की पढ़ाई पूरी कराने की हमारी जिम्मेदारी होगी। दिल्ली में हालात सुधर रहे है लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग जारी है।

Next Story