Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में आज से पूरी क्षमता के साथ खुले सिनेमा हॉल, मूवी देखने वालों को इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

दिल्ली सरकार (Delhi government) ने थिएटर संचालकों (Theater operators) को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पहले की तरह पूरी क्षमता से सिनेमाघरों (cinemas) को चलाने की अनुमति जारी कर दी है।

दिल्ली में आज से पूरी क्षमता के साथ खुले सिनेमा हॉल, मूवी देखने वालों को इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन
X

दिल्ली सरकार (Delhi government) ने थिएटर संचालकों (Theater operators) को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पहले की तरह पूरी क्षमता से सिनेमाघरों (cinemas) को चलाने की अनुमति जारी कर दी है। इसके साथ ही जिम (gyms) और स्टेडियम (stadiums) को भी पहले की तरह चलाने की इजाजत दे दी गई है। इस दौरान सिनेमा हॉल मालिकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे परिसर में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराये।

कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocols) के दौरान गेट पर सैनिटाइजेशन व पल्स ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर की व्यवस्था करने के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज होना बंद हो गई थीं।

निर्माता अपनी फिल्मों को डिजिटल प्लेटफॉर्म (digital platforms) पर रिलीज कर रहे थे। हालांकि सरकार ने जुलाई के महीने में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ सिनेमा हॉल फिर से खोलने की अनुमति दी थी। यानी दर्शकों को एक सीट छोड़कर बैठना पड़ता था, लेकिन अब सरकार ने इस प्रतिबंध को खत्म कर दिया है। और पहले की तरह सिनेमाघरों को पूरी क्षमता से चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

साथ ही सरकार ने कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स (multiplexes) के मालिक मानक संचालन प्रोटोकॉल (SOP) और आधिकारिक दिशानिर्देशों के साथ-साथ कोरोना के सख्त पालन के लिए जिम्मेदार होंगे। वही पूरी क्षमता के साथ सिनेमाघर खुलने से थिएटर संचालकों में खुशी का माहौल बना हुआ है।

Next Story