Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड मामला: पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ाई गई

सुशील को सह आरोपी अजय कुमार के साथ 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में अब तक 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं।

छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड मामला: पहलवान सुशील कुमार का एक और सहयोगी गिरफ्तार, अब तक 10 पर कसा शिकंजा
X

छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड मामला

Chhatrasal Stadium Murder Case दिल्ली में छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड मामले में दिल्ली की रोहिणी अदालत ने पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ाई। सुशील कुमार को नौ दिन न्यायिक हिरासत में रखने के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रीतिका जैन के सामने पेश किया गया था। कुमार पर हत्या और अपहरण के मामले दर्ज हैं। संपत्ति के एक कथित विवाद में चार और पांच मई की दरम्यानी रात में स्टेडियम में कुमार और उसके कुछ दोस्तों ने कथित तौर पर सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों पर हमला कर दिया था। इस घटना में धनखड़ की मौत हो गई थी।
वहीं, आज एक और आरोपी को गिरफ्तार (Another Accused Arrested) किया गया है। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने शुक्रवार को दी। ये छत्रसाल स्टेडियम में मारपीट के मामले में आरोपी था। ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) का सहयोगी एक पकड़ लिया गया है। मारपीट की घटना में एक पहलवान की मौत हो गयी थी और उसके दो दोस्त घायल हो गए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी अनिरूद्ध कथित मारपीट की घटना में शामिल था। उसे राष्ट्रीय राजधानी में गिरफ्तार किया गया।

संपत्ति विवाद में सागर धनखड़ की हो गई थी मौत

सुशील और उसके सहयोगियों ने पहलवान सागर धनखड़ और उसके दो दोस्तों सोनू तथा अमित कुमार से संपत्ति विवाद को लेकर चार और पांच मई की दरमियानी रात को मारपीट की थी। बाद में धनखड़ की मौत हो गयी थी। सुशील को सह आरोपी अजय कुमार के साथ 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में अब तक 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर हत्या, गैर इरादतन हत्या और अपहरण के आरोप हैं।

सुशील कुमार तिहाड़ जेल में है बंद

पुलिस ने सुशील कुमार को घटना का मुख्य आरोपी और सरगना बताया है और कहा है कि ऐसे इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं जिसमें सुशील और उसके सहयोगी धनखड़ को पीटते नजर आए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था जिसमें सुशील और उसके सहयोगी एक व्यक्ति को स्टिक से पीटते नजर आए। पुलिस ने 31 मई को सुशील का हथियार का लाइसेंस रद्द कर दिया था।

Next Story