Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chhath Puja 2021: केजरीवाल आवास के बाहर BJP का प्रदर्शन, सांसद मनोज तिवारी को आई चोट, अस्पताल में भर्ती

Chhath Puja 2021: दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध के विरोध में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन (Protest) किया। वहीं, लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले त्योहार के आयोजन पर प्रतिबंध लगाए जाने के लिए दिल्ली सरकार की निंदा की।

Chhath Puja 2021: केजरीवाल आवास के बाहर BJP का प्रदर्शन, सांसद मनोज तिवारी को आई चोट, अस्पताल में भर्ती
X

केजरीवाल आवास के बाहर BJP का प्रदर्शन, सांसद मनोज तिवारी को आई चोट, अस्पताल में भर्ती

Chhath Puja 2021 दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना के मद्देनजर सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा (Chhath Puja) मनाने पर इस साल भी रोक लगा दी है। इस पर विपक्षी दल केजरीवाल सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस संबंध में दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजधानी में छठ पूजा के आयोजन पर लगे प्रतिबंध के विरोध में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन (Protest) किया।

छठ पूजा को लेकर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और अन्य ने राष्ट्रीय राजधानी में लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले त्योहार के आयोजन पर प्रतिबंध लगाए जाने के लिए दिल्ली सरकार की निंदा की। इस दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी (BJP MP Manoj Tiwari) घायल हो गए और उन्हें सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) ले जाया गया। पार्टी नेता नीलकांत बख्शी ने बताया कि चोट उनके कान में लगी है। बता दें कि मनोज तिवारी ने ऐलान किया है कि वह छठ यात्रा निकालेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में सार्वजनिक जगहों (Public Places) पर पूजा के लिए केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) के खिलाफ संघर्ष तेज करेंगे

डीडीएमए ने 30 सितंबर को लगाया था बैन

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 30 सितंबर को अपने आदेश में कोविड-19 के मद्देनजर नदी तटों, जलाशयों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी थी। हालांकि, गुप्ता ने सोमवार को कहा था कि छठ पूजा धूमधाम से मनायी जाएगी और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली सरकार से त्योहार के आयोजन पर लगा प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने कहा था कि लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगाने का फैसला किया गया है।

Next Story