Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिश्वतखोरी मामले में CBI ने दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी बरामद

दिल्ली में बुधवार को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकडे गए सब-इंस्पेक्टर की कार और उनके आवास से सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने 1.12 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं।

रिश्वतखोरी मामले में CBI ने दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी बरामद
X

दिल्ली में बुधवार को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकडे गए सब-इंस्पेक्टर की कार और उनके आवास से सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने 1.12 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। दिल्ली के मैदान गढ़ी पुलिस स्टेशन में तैनात सब-इंस्पेक्टर भोजराज सिंह (Sub-Inspector Bhojraj Singh) को सीबीआई (CBI) ने एक शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगते और लेते हुए पकड़ा था।

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया एक व्यक्ति ने सीबीआई (CBI) की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत दी थी जिसमें उसने कहा था कि उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस के मैदान गढ़ी थाने (Maidan Garhi Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कोर्ट के अंदर उसकी जमानत याचिका का विरोध करने के बजाय मैदान गढ़ी थाने के सब इंस्पेक्टर भोजराज सिंह ने उससे पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगी।

इस संबंध में पहले दो लाख रुपये देने को कहा गया था। आरोप के मुताबिक, धमकी दी गई कि अगर शिकायतकर्ता ने पैसे नहीं दिए तो वह कोर्ट के सामने उसकी जमानत याचिका का कड़ा विरोध करेगा। सीबीआई ने शिकायत के आधार पर प्रारंभिक तथ्यों की जांच की और जांच के दौरान जब तथ्य सामने आए तो जाल बिछाकर 50 हजार की रिश्वत लेते पुलिस अधिकारी भोजराज सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

सीबीआई प्रवक्ता के अनुसार दिलचस्प बात यह है कि छापेमारी के तुरंत बाद जब पुलिस अधिकारी के वाहन की तलाशी ली गई तो उसके पास से 5 लाख 45 हजार रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई। इसके अलावा उसके घर की तलाशी के दौरान एक करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई। सीबीआई अब तक एक करोड़ 12 लाख से ज्यादा की नकदी और कई दस्तावेज बरामद कर चुकी है। यह आज दिल्ली में सीबीआई की विशेष अदालत के सामने किया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

Next Story