Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नाबालिग को था पबजी की लत, दादा के खाते से उड़ाये 2.34 लाख रुपये

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि उनके खाते से 2500 नहीं बल्कि 2.34 लाख रुपये कटे थे। उनके खाते से रुपये पेटीएम अकाउंट में भेजे गए। पूछताछ में पोते ने माना कि उसने पबजी गेम खेलने और लेवल पार करने के लिए उसने ये पैसे खर्च किये।

नाबालिग को था पबजी की लत, दादा के खाते से उड़ाये 2.34 लाख रुपये
X
पबजी की लत

देश में पबजी को बैन किया जा चुकी है। पबजी गेम ने कई छात्रों की जिदंगी खत्म कर दी तो कई छात्रों को मानसिक रूप से बीमार कर दिया वहीं एक मामला दिल्ली के तिमारपुर से आया है। यहां पबजी के पागल 15 साल के नाबालिग ने दादा के पैंशन का सारा पैसा पबजी गेम खेलने में खर्च कर दिया। जिसका खुलासा पुलिस ने केस को हल करने के बाद लोगों से साझा किया है। जानकारी के मुताबिक, बुर्जुग के बैंक खाते से पैसे कट पर बैंक को सूचित किया गया।

बैंक ने जांच पड़ताल करने के बाद बताया कि बुर्जुग के खाते से किसी पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर किये गये है। बुर्जुग ने तिमारपुर थाने में जाकर पुलिस में शिकायत दी। पीड़ित बुर्जुग ने बताया कि उनके खाते से आठ मई को 2500 रुपये कट गए थे। पुलिस की साइबर सेल ने फिर मामले की जांच शुरू कर दी मामले की जांच पड़ताल पूरी करते हुये पता चला कि पोते ने ही पबजी गेम को और बेहतर रोमांच के लिए 2.34 लाख रुपये खर्च कर दिये। जिसके बाद पुलिस ने पोते से पूछताछ की।

पूछताछ में पोते ने माना कि उसने पबजी गेम खेलने और लेवल पार करने के लिए उसने ये पैसे खर्च किये। उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने कहा कि पिछले दिनों बीएसएनएल से रिटायर्ड बुजुर्ग ने साइबर ठगी की शिकायत दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि उनके खाते से 2500 नहीं बल्कि 2.34 लाख रुपये कटे थे। उनके खाते से रुपये पेटीएम अकाउंट में भेजे गए।

पुलिस ने पेटीएम की डिटेल निकाली तो वह बुजुर्ग के पोते का ही निकला। बुर्जुग के पोते ने बताया कि उसे पबजी खेलने की लत है। पबजी गेम को नया लुक और खतरनाक हथियार खरीदने के लिए उसने रुपये एक वेबसाइट पर ट्रांसफर किए थे। किसी को पता न चले इसलिए उसने मैसेज भी तुरंत डिलीट कर दिए थे। आपकों बता दें कि देश में आतंरिक सुरक्षा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने पबजी गेम को बैन किया है।

और पढ़ें
Next Story