Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BMW कार में कर रहे थे शराब की तस्करी, दो लोग गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की Top न्यूज

पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 122 निवासी प्रवेश कुमार और बिसरख थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इको विलेज सुपरटेक निवासी नमन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इनके पास से एक बीएमडब्ल्यू कार में रखी अंग्रेजी शराब की 47 बोतलें बरामद हुई है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि दोनों अच्छे परिवार से तालुकात रखते हैं।

BMW कार में कर रहे थे शराब की तस्करी, दो लोग गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा Top न्यूज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Noida Crime नोएडा में बादलपुर थाने की पुलिस (Noida Police) ने लग्जरी कार (BMW Car) में शराब बेचने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार (Two Arrested) किया है। बादलपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को एक सूचना के आधार पर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 122 निवासी प्रवेश कुमार और बिसरख थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इको विलेज सुपरटेक निवासी नमन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इनके पास से एक बीएमडब्ल्यू कार में रखी अंग्रेजी शराब की 47 बोतलें बरामद हुई है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि दोनों अच्छे परिवार से तालुकात रखते हैं। लॉकडाउन के दौरान ये लोग अवैध रूप से शराब बेचने का धंधा करने लगे।

गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 से दो मरीजों की मौत

जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से रविवार को दो लोगों की मौत हुई है जबकि कोविड-19 के 33 नये मामले सामने आए हैं। संक्रमण से आज दो मरीजों की मौत के बाद जनपद में अब तक 459 मरीज इस घातक बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 116 मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 33 मरीज मिले हैं। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों और घरों में एकांतवास में 584 मरीजों का उपचार चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में संक्रमण के 62,736 मामले सामने आए हैं जिनमें से 61,692 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या घटने के बाद सोमवार से जनपद में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यहां दुकानों, बाजारों और अन्य गतिविधियों को खोला जा रहा है।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टरेट पर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाई

भारतीय किसान यूनियन की गाजियाबाद इकाई ने शनिवार को जिला कलेक्टरेट पर प्रदर्शन किया और कृषि कानूनों की प्रतियां जलाईं। यह प्रदर्शन पिछले साल इन कानूनों से संबंधित अध्यादेशों को लागू होने के एक वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित किया गया। किसानों ने पहले से तय अपनी योजना के अनुसार इस दिवस को संपूर्ण क्रांति दिवस के रूप में मनाया। किसानों की सभा को संबोधित करते हुए बीकेयू जिला अध्यक्ष बीजेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को कमतर आंक रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए लोकसभा सांसद वी के सिंह समेत कई अन्य नेताओं के घर के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

गैंगस्टर एक्ट में वांछित बदमाश गिरफ्तार

गैंगस्टर एक्ट में वांछित एक बदमाश को थाना सेक्टर 39 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह बदमाश पूर्व में लूटपाट और चोरी के सात मामलों में जेल जा चुका है। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर दिल्ली के अंबेडकरनगर स्थित मदन गिरी के निवासी महेश को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि यह बदमाश गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित था। थाना प्रभारी ने बताया कि महेश गुलेल गैंग का सक्रिय सदस्य है। गिरोह के सदस्य सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों का शीशा तोड़कर उनसे सामान चोरी करने के लिए कुख्यात हैं। उन्होंने बताया कि महेश पर लूटपाट और चोरी के सात मुकदमे दर्ज है। अपराधी को थाना सेक्टर 39 पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार किया था और वह जेल भी जा चुका है। साथ ही बताया कि इस गैंग के कुछ लोग फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

जाली नोट रखने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 100 रुपये के 14 जाली नोट बरामद किया है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 58 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर जयप्रकाश रवि मिश्रा को गिरफ्तार किया। आरोपी विजय नगर, गाजियाबाद का रहने वाला है। अपर उपायुक्त ने बताया कि आरोपी के पास से पुलिस ने 100 रुपये के 14 जाली नोट बरामद किया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वह तथा अमन नामक व्यक्ति राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जाली नोट चलाने का कारोबार करते थे। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि जयप्रकाश रवि मिश्रा, अमन से दो हजार रुपये के एवज में तीन हजार रुपये के नकली नोट लेता था तथा उसे बाजार में चलाता था। पुलिस फरार अमन की तलाश कर रही है।

Next Story