Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीजेपी प्रवक्ता ने अलका लांबा को कहा- गंवार और गुंडी तो उन्होंने पीएम मोदी की पढ़ाई पर कसा तंज

बीजेपी की संजू वर्मा बेरोजगारी के आंकड़ों पर अपनी पार्टी और सरकार की बचाव कर रही थीं। अलका लांबा ने उन्हें बीच में टोका तो वह भड़क गईं। बोलने लगीं- तुम्हें कुछ पता भी है क्या? ग्रेजुएशन तक तो किया नहीं है। एक नंबर की गुंडी हो तुम..चुप रहो। जवाब में अलका लांबा ने कहा- मैं केमिस्ट्री से एमएससी हूं और एमएड भी किया है। तुम्हारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह मेरी डिग्रियां फर्जी नहीं हैं।

बीजेपी प्रवक्ता ने अलका लांबा को कहा- गंवार और गुंडी तो उन्होंने पीएम मोदी की पढ़ाई पर कसा तंज
X

बीजेपी प्रवक्ता ने अलका लांबा को कहा- गंवार और गुंडी तो उन्होंने पीएम मोदी की पढ़ाई पर कसा तंज

देशभर में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की दूसरी लहर ने खूब तबाही मचाई। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन लगाना पड़ा। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economic) पर लगातार दूसरे साल काफी गहरा प्रभाव पड़ा है। इस कारण वश कोरोना की दूसरी लहर में भारत में एक करोड़ से अधिक लोगों की नौकरी चली गई और वे बेरोजगार हो गए। सेंटर फॉर इंडियन इकॉनोमी (CMIE) के चीफ एग्जिक्यूटिव महेश व्यास ने ये आंकड़े जारी करते हुए बताया कि कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अबतक करीब 97 फीसदी परिवारों की इनकम घट गई है। इन आंकड़ों को लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार (Central Government) पर निशाना साधा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बेरोजगारी के लिए सीधे तौर पर नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया।

इसी मुद्दे पर एक लाइव डिबेट शो में बीजेपी प्रवक्ता (Sanju Varma) और कांग्रेस की प्रवक्ता अलका लांबा (Alka Lamba) आपस में भिड़ गईं। दोनों के बीच बहस इतनी तेज हुई कि बीजेपी प्रवक्ता अपनी प्रतिद्वंदी को गुंडी, अनपढ़ और गंवार तक कह दिया। जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने पलटवार करते हुए कहा कि आपके नरेंद्र मोदी से ज्यादा पढ़ी लिखी हूं। दरअसल बीजेपी की संजू वर्मा बेरोजगारी के आंकड़ों पर अपनी पार्टी और सरकार की बचाव कर रही थीं। अलका लांबा ने उन्हें बीच में टोका तो वह भड़क गईं। बोलने लगीं- तुम्हें कुछ पता भी है क्या? ग्रेजुएशन तक तो किया नहीं है। एक नंबर की गुंडी हो तुम..चुप रहो। जवाब में अलका लांबा ने कहा- मैं केमिस्ट्री से एमएससी हूं और एमएड भी किया है। तुम्हारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह मेरी डिग्रियां फर्जी नहीं हैं।

इंटर पास स्मृति ईरानी को तो तुम लोगों ने शिक्षा मंत्री बना दिया था। कांग्रेस प्रवक्ता की बातें सुन संजू वर्मा उखड़ गईं और कहने लगीं कि अगर ये और इसी तरह से बोलती रही तो मैं डिबेट से चली जाऊंगी। जवाब सुन अलका लांबा लगातार संजू वर्मा पर हंसती रहीं और ये भी कह दिया कि इनको रैबीज का इंजेक्शन लगवाइए पहले। अलका लांबा से जया जेटली तक, सफल नहीं रही शादी, बच्चा होने के बाद हो गया तलाक दोनों के बीच तीखी नोंक-झोंक होने लगी तो किसी तरह से शो के एंकर ने दोनों को शांत कराया और डिबेट आगे बढ़ी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

Next Story