Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi by-Election 2022: राजेंद्र नगर उपचुनाव में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, भाजपा में शामिल हुए AAP नेता

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar assembly seat) पर होने वाले उपचुनाव (by-election) को देखते हुए बीजेपी (BJP) ने मोर्चा खोल दिया है। रविवार को भाजपा ने चुनावी कार्यालय (electoral office) का उद्घाटन करने के साथ ही बड़े पैमाने पर ताकत का प्रदर्शन भी किया।

Delhi by-Election 2022: राजेंद्र नगर उपचुनाव में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, भाजपा में शामिल हुए AAP नेता
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar assembly seat) पर होने वाले उपचुनाव (by-election) को देखते हुए बीजेपी (BJP) ने मोर्चा खोल दिया है। रविवार को भाजपा ने चुनावी कार्यालय (electoral office) का उद्घाटन करने के साथ ही बड़े पैमाने पर ताकत का प्रदर्शन भी किया। इस दौरान केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और गौतम गंभीर समेत कई बीजेपी नेता एक साथ मंच पर नजर आए।

वही इस कार्यक्रम में राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बुध नगर से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता दीपक राणा (Deepak Rana) दर्जनों ने कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसी बीच आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि उन्हें राजेंद्र नगर से कोई उम्मीदवार नहीं मिला। इसलिए उन्हें दुर्गेश पाठक ( Durgesh Pathak) को बाहर से लाना पड़ा।

इस उपचुनाव में बीजेपी निश्चित रूप से भारी मतों के अंतर से जीत हासिल करने जा रही है। इस उपचुनाव में बीजेपी बाहरी व्यक्ति बनाम घर का मुद्दा उठा रही है। पानी-शराब नीति के मुद्दे को लेकर भी आम आदमी पार्टी को घेरने का प्रयास कर रही हैं। राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 जून को नामांकन का आखिरी दिन है। इन तीनों की तरफ से चुनावी दंगल में उतरे उम्मीदवारों के नाम पर आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी की मुहर लग गई है।

इस बार राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के क्षेत्रीय नेता राजेश भाटिया (Rajesh Bhatia) को राजेंद्र नगर से मैदान में उतारा गया है। वह 2012 से 2017 तक राजेंद्र नगर वार्ड से पार्षद रह चुके हैं। उन्हें बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ( Manoj Tiwari) का काफी करीबी माना जाता है। वही कांग्रेस ने इस सीट पर प्रेमलता को मैदान में उतारा है। प्रेमलता (Premlata) इससे पहले पूर्व पार्षद रह चुकी हैं। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने चुनावी जंग में नगर निगम के प्रभारी दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है।

और पढ़ें
Next Story