Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिर्फ 1 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना, सांसद गौतम गंभीर ने किया जन रसोई का उद्घाटन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और ईस्ट दिल्ली से भाजपा सांसद ने गौतम गंभीर (gautam gambhir) ने शकरपुर के लोगों को बड़ी रहत देते हुए जनरसोई का उद्घाटन किया है।

सिर्फ 1 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना, सांसद गौतम गंभीर ने किया जन रसोई का उद्घाटन
X

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और ईस्ट दिल्ली से भाजपा सांसद ने गौतम गंभीर (gautam gambhir) ने शकरपुर के लोगों को बड़ी रहत देते हुए जनरसोई का उट्घाटन किया है। इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम सहित पार्टी के कई बड़े नेता और कार्येकर्ता भी शामिल हुए। सांसद गौतम गंभीर की ओर शुरू की गई ये चौथी जनरसोई है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां पर लोगों को एक रूपये में भरपेट खाना खिलाया जाता है।

गंभीर की यह जनरसोई लक्ष्मीनगर विधानसभा (Laxminagar Assembly) के शकरपुर इलाके में स्थित है। गौतम का कहना है कि यह दिल्ली में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोग को खाली पेट नहीं सोने देगी। इसलिए इसकी शुरुआत की गई है।

बता दें गौतम गंभीर ने सबसे पहले जनरसोई की शुरुआत दिसंबर 2020 में की थी जो गांधी नगर में स्थित है। इसके तहत लोगों को 1 रूपये में भरपेट खाना खिलाया जा रहा है। इस जनरसोई में कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) का पूरा ध्यान रखा जाता है, और लोगों को साफ़ व अच्छी क्वालिटी (quality) का खाना दिया जाता है।

गौतम गंभीर के इस फॉउंडशन के जरिए रोजाना 2 हजार से अधिक लोगों को स्वच्छ और पौष्टिक आहार मिल रहा है। लोगों का कहना है कि यहां पर लोगों से एक रूपये इसलिए लिया जाता है कि ताकि लोगों के सम्मान की रक्षा की जा सके और उन्हें ऐसा न लगे कि वो फ्री का खाना खा रहे है।

Next Story