Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

कश्मीर नहीं, पाकिस्तान से भेजा गया था गौतम गंभीर को धमकी वाला ई-मेल, दिल्ली पुलिस ने जांच में किया बड़ा खुलासा

पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को बुधवार को जान से मारने की धमकी मिली थी। इस संबंध में गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को शिकायत दी थी।

कश्मीर नहीं, पाकिस्तान से भेजा गया था गौतम गंभीर को धमकी वाला ई-मेल, दिल्ली पुलिस ने जांच में किया बड़ा खुलासा
X

पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के (BJP) सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को बुधवार को जान से मारने की धमकी मिली थी। इस संबंध में गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को शिकायत दी थी। गंभीर ने आरोप लगाया है था कि उन्हें ई-मेल के जरिये आईएसआईएस (ISIS) कश्मीर से जान से मारने की धमकी मिली है।

इस पर दिल्ली पुलिस ( Delhi Police) द्वारा की कार्यवाही करते हुए बड़ी चौकाने वाली बात सामने आई है। कार्यवाही में पता चला है कि वह मेल पाकिस्तान (Pakistan) से आया था। जिस सिस्टम के जरिए मेल भेजा गया था। उसका आईपी एड्रेस (IP Address) पाकिस्तान में मिला है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस संबंध में गूगल से और भी दूसरी जानकारी मांगी है।

गूगल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक गौतम गंभीर को धमकी भरा ईमेल (Email) पाकिस्तान से भेजा गया था। आईपी एड्रेस (IP Address) भी पाकिस्तान का मिला है। सिर्फ गौतम गंभीर ही नहीं, बल्कि और भी कई लोगों को आतंकी संगठन ISIS (terrorist organization ISIS) के नाम से धमकी भरे ईमेल भेजे गए थे। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

हालांकि दिल्ली पुलिस के अलावा कई अन्य एजेंसियां इस मामले पर नजर बनाये रखे हुए हैं। गौरतलब है कि गौतम गंभीर को मंगलवार रात पहला ईमेल मिला था। जिसमें जान से मारने की धमकी दी गई थी। गंभीर ने मंगलवार रात को ही शिकायत दर्ज कराई थी।

जिसके बाद उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। आपको बता दें कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट (East Delhi Lok Sabha seat) से सांसद हैं। अतीत में वह भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं, कुछ समय पहले उन्होंने राजनीति में कदम रखा था। गौतम गंभीर हर मुद्दे पर अपने बेबाक विचारों के लिए जाने जाते हैं। वह कई बार आतंकवाद के खिलाफ बयान दे चुके हैं। गंभीर 2015 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

और पढ़ें
Next Story