Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: गाजीपुर में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान गाड़ियों के शीशे टूटे, जमकर हंगामा, देखें वीडियो..

गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर बुधवार को बीजेपी मंत्री के स्वागत के दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के किसानों और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

बड़ी खबर: गाजीपुर में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान गाड़ियों के शीशे टूटे, जमकर हंगामा, देखें वीडियो..
X

दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर बीते 7 महीने से किसान 3 कृषि कानूनों के खिलाफ धरना (Farmer Protest) दे रहे हैं। इसी दौरान बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी मंत्री के स्वागत के दौरान किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। ढोल बजाने के दौरान हंगामा करते हुए किसानो के साथ झड़प में भाजपाईयों की गाड़ियों के शीशे टुट गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत के दौरान यह झड़प हुई। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के किसानों ने जमकर हंगामा किया और पथराव शुरू कर दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं को काले झंडे दिखाए गए। फिलहाल, घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया है और मामला अब शांत बताया जा रहा है।


सूत्रों ने बताया कि अमित वाल्मीकि के स्वागत के लिए यहां पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं पर किसानों ने हमला किया। वाल्मीकि को हाल ही में पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का सचिव नियुक्त किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, किसानों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर रॉड से हमला किया और भाजपाईयों के साथ मारपीट भी की।

तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग जारी

केंद्र सरकार की 3 कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम 2020 का विरोध कर रहे हैं और इस बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। दिल्ली के गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर धरना देकर बैठे हैं।

Next Story