Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Breaking: दिल्ली सरकार का फैसला, मेट्रो और बसों में यात्रियों की संख्या तय

दिल्ली (Delhi) में कोरोना महामारी के चलते बसों (Bus) और मेट्रो (Metro) में ट्रैवल करने वाले यात्रियों की संख्या सिमित कर रखी थी। जिसको लेकर नया फरमान जारी किया गया है।

Breaking: दिल्ली सरकार का फैसला, मेट्रो और बसों में यात्रियों की संख्या तय
X

दिल्ली मेट्रो फाइल फोटो

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना महामारी के चलते बसों (Bus) और मेट्रो (Metro) में ट्रैवल करने वाले यात्रियों की संख्या सिमित कर रखी थी। जिसे सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बैठक के बाद फैसला लिया है कि अभी तय संख्या जारी रहेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने समीक्षा बैठक की और उसके बाद फैसला लिया गया कि अगले दो सप्ताह तक दिल्ली में सीमित क्षमता के साथ बसों और मेट्रो में लोग सफर करेंगे।

इसका मतलब साफ है कि अभी दिल्ली मेट्रो और बसों में चलने वाले यात्रियों की संख्या वही रखी गई है जो पहले से तय थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब, एमपी, महाराष्ट्र और केरल जैसे राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद यात्रियों की संख्या बढ़ाने पर फैसला लिया गया।

डीडीएमए ने कहा कि अगले दो सप्ताह तक नजर रखी जाएगी। उसके बाद स्थिति के बारे में सोचेंगे। डीटीसी ने पिछले सप्ताह पहले डीडीएमए को प्रस्ताव भेजा था। जिसमें बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने की इजाजत मांगी थी। राजधानी दिल्ली में बीते रविवार को कोरोना वायरस के 145 मामले देखने को मिले।

Next Story