Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की योजना, गृहमंत्री अमित शाह ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

अमित शाह इन राज्यों में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों की भी जानकारी ली। इस बैठक में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नहीं पहुंची। वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम की जगह राज्य के डीजीपी (DGP) और चीफ सेक्रेटरी बैठक में शामिल हुए। यह बैठक दोपहर दो बजे तक चलेगी।

नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की योजना, गृहमंत्री अमित शाह ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक
X

नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई की योजना

दिल्ली के विज्ञान भवन (Delhi Vigyan Bhawan) में आज गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की नक्सल (Naxalism) प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers Of 10 States) के साथ बैठक हुई। इस दौरान अमित शाह के अलावा 10 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल रहे है। गृह मंत्री नक्सलियों को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ विस्तार से चर्चा करेंगे। इस बैठक में सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

साथ ही इन राज्यों में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों की भी जानकारी ली। इस बैठक में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नहीं पहुंची। वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम की जगह राज्य के डीजीपी (DGP) और चीफ सेक्रेटरी बैठक में शामिल हुए। यह बैठक दोपहर दो बजे तक चलेगी।

इन राज्यों के मुख्यमंत्री रहे शामिल

इस बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड सीएम हेमंत सोरेन, ओडिशा सीएम नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव, आंध्र मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और केरल सीएम पिनराई विजयन शामिल होंगे। हालांकि, बैठक में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए हैं। दोनों राज्य अपने-अपने प्रतिनिधियों को इस बैठक में भेजेंगे।

Next Story