Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharat Bandh: किसानों के 'भारत बंद' से आम जनता परेशान, दिल्ली-नोएडा से लेकर गुरुग्राम बॉर्डर तक लगा भीषण जाम

Bharat Bandh: किसानों के इस फैसले से आम जनता त्रस्त हो गई है। क्योंकि भारत बंद के कारण दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi Noida Border) पर भीषण जाम (Heavy Traffic Jam) लग गया है। ये जाम कई किलोमीटर का लगा है। इसमें फंसे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसके बावजूद दिल्ली बॉर्डरों पर पहले से ही हज़ारों किसान डटे हुए हैं। दिल्‍ली पुलिस ने भारत बंद को अलर्ट पर है।

Bharat Bandh: किसानों के
X

 किसानों के 'भारत बंद' से आम जनता परेशान

Bharat Bandh कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में केंद्र (Central Government) के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल जारी है। किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इसमें कई राजनीतिक पार्टी के अलावा कई संस्थाए भी अपना समर्थन दे रही है। इस भारत बंद का असर शाम 4 बजे तक देखने को मिलेगा। इस बीच, किसानों के इस फैसले से आम जनता त्रस्त हो गई है। क्योंकि भारत बंद के कारण दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi Noida Border) पर भीषण जाम (Heavy Traffic Jam) लग गया है। ये जाम कई किलोमीटर का लगा है। इसमें फंसे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसके बावजूद दिल्ली बॉर्डरों पर पहले से ही हज़ारों किसान डटे हुए हैं। दिल्‍ली पुलिस ने भारत बंद को अलर्ट पर है। इसके अलावा दिल्‍ली के बॉर्डर, नई दिल्‍ली के इलाकों और लालकिले के आसपास भारी पुलिस फोर्स और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गयी है। जबकि दिल्‍ली पुलिस का यह सुरक्षा इंतजाम सुबह पांच बजे से भारत बंद खत्‍म होने तक जारी रहेगा। वहीं, डीएमआरसी भी भारत बंद को लेकर अलर्ट पर है।

बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतार

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से सोमवार सुबह हैरान करने वाली तस्वीर आई। यहां बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतार है और हजारों कारें सड़कों पर दिखाई दे रही हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण कई जगह सड़कें बंद हैं, वहीं आज सोमवार है तो ऑफिस के लिए भी लोगों का निकलना हो रहा है, ऐसे में गुरुग्राम बॉर्डर पर ऐसा भयावह जाम लगा है। अगर आप दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा या आसपास के इलाके में सफर करने की सोच रहे हैं, तो ऐसा करने से बच सकते हैं क्योंकि कई जगह रूट को डायवर्ट किया गया है या फिर रास्ता ही बंद है।

राकेश टिकैट ने कही ये बात

इन रूट के अलावा भी किसानों के प्रदर्शन का कई जगह असर देखने को मिला है. दिल्ली-अमृतसर हाइवे, दिल्ली-अंबाला, दिल्ली-चंडीगढ़ के रास्तों पर किसानों ने सड़क पर ही जाम लगा दिया है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, एन-एच 9, एन-एच 24 पर भी किसानों के प्रदर्शन के कारण जाम लगा है। किसान संगठनों द्वारा सोमवार को हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया गया। इससे पहले, किसान नेता राकेश टिकैत ने भी लोगों से अपील ही कि शाम 4 बजे तक घरों से बाहर ना निकलें, वरना जाम में फंस सकते हैं। हालांकि राकेश टिकैत ने कहा है कि किसी भी एम्बुलेंस या अन्य किसी जरूरी वाहन को निकलने के लिए रास्ता दिया जाएगा।

Next Story