Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharat Bandh: 'भारत बंद' का व्यापक असर- सिंघु बॉर्डर पर किसान की मौत, दिल्ली पुलिस ने बताई ये वजह

Bharat Bandh: सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर एक किसान की मौत (Farmers Death Of Heart Attack) हो गई है। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि किसान की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने कहा कि मौत की ज्यादा जानकारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही दी जाएगी।

Bharat Bandh:
X

'भारत बंद' का व्यापक असर- सिंघु बॉर्डर पर किसान की मौत, दिल्ली पुलिस ने बताई ये वजह

Bharat Bandh कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में और सरकार (Central Government) तक अपनी बात पहुंचाने के लिए किसानों आज भारत बंद का ऐलान किया है। इस बीच, खबर आ रही है कि सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर एक किसान की मौत (Farmers Death Of Heart Attack) हो गई है। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि किसान की मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने कहा कि मौत की ज्यादा जानकारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही दी जाएगी।

उधर, किसान संगठनों द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारत बंद बुलाया गया है। इस दौरान दिल्ली, यूपी और आसपास के इलाकों में पुलिस अलर्ट पर है। करीब एक दर्जन से अधिक राजनीतिक दलों, संगठनों ने इस बंद का समर्थन किया है। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हो रहे भारत बंद को लेकर किसानों ने लोगों से जनसमर्थन मांगा है। मोर्चा के मुताबिक वह भारत बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकत्रित होकर विरोध मार्च निकालेंगे।

दिल्ली साउथ वेस्ट के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का आह्वान किया है इसलिए हमने रजोकरी बॉर्डर पर बैरिकेड लगाए थे जिसके चलते यहां जाम हो गया था। अभी स्थिति सामान्य है, ट्रैफिक चल रहा है। दूसरी तरफ किसानों द्वारा भारत बंद पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों से हमेशा बातचीत का रास्ता अपनाया है। एमएसपी बढ़ रही है। मंडियां भी फल-फूल रही हैं। जितनी भी आशंकाएं और अफवाहें थीं उनका समाधान हो गया है। जो लोग हंगामा कर रहे हैं वे किसानों का नुक़सान कर रहे हैं।

Next Story