Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: कोरोना वारयस के कारण अटल जी की पुण्यतिथि पर नहीं हुआ बड़ा कार्यक्रम...

पिछले साल दिल्ली स्थित उनकी स्मृति स्थल 'सदैव Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: अटल' पर एक बड़ा कार्यक्रम किया गया था जिसमें उनके परिवार सहित प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और कई नेता शामिल हुए थे। लेकिन इस साल कोरोना के कारण एसा कुछ नहीं किया गया।

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: कोरोना वारयस के कारण अटल जी की पुण्यतिथि पर नहीं हुआ बड़ा कार्यक्रम...
X
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

(Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary) आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि है। आज उन्हें गये हुए पूरे दो साल हुए। पिछले साल दिल्ली स्थित उनकी स्मृति स्थल 'सदैव अटल' पर एक बड़ा कार्यक्रम किया गया था जिसमें उनके परिवार सहित प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और कई नेता शामिल हुए थे। लेकिन इस साल कोरोना के कारण एसा कुछ नहीं किया गया। पिछले साल की तरह ही सभी ने अटल जी को याद तो किया किन्तु सभी लोग कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

अटल जी देश के उन प्रधानमंत्री में से हैं जिन्होनें एक लम्बे समय तक देश की सेवा की है अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने। दो बार में अपने कार्यकाल में कम समय तक रहे किन्तु जब देश की जनता ने उन्हें तीसरी बार मौका दिया तो उन्होंने पूरे पांच साल देश की जनता के दिल में राज किया।

अटल जी के अपने तीसरे कार्यकाल मे देश के लिए ऐसे फैसले लिए है जो आज भी मौजूद है व देश के हर नागरिक उस का लाभ उठा रहा है। अटल बिहारी को अपना कार्य काल पूरा करने के बाद 2014 में देश का सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया।

अटल बिहारी जी बहुत लम्बे समय से बिमार थे। लम्बी बीमारी के बाद 16 अगस्त 2018 को उन्होंने अपनी जिदंगी से हार मान ली। वाजपेयी जी के निधन के बाद बीजेपी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित की इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुआ।

Next Story