Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly elections : पंजाब में अगले हफ्ते होगा सीएम फेस का ऐलान, CM केजरीवाल ने पेश किए आप के 10 एजेंडे

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का सीएम चेहरा कौन होगा, इसका फैसला अगले हफ्ते होगा।

Assembly elections : पंजाब में अगले हफ्ते होगा सीएम फेस का ऐलान, CM केजरीवाल ने पेश किए आप के 10 एजेंडे
X

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का सीएम चेहरा कौन होगा, इसका फैसला अगले हफ्ते होगा। दरअसल, आज सीएम चेहरे की घोषणा होनी थी लेकिन बुधवार को चंडीगढ़ (Chandigarh) पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब अगले हफ्ते सीएम चेहरे की घोषणा (CM face announced) की जाएगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर पंजाब पहुंचे हैं। यहां केजरीवला ने चरणजीत सिंह चन्नी की पंजाब सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर जमकर निशाना साधा है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'अगर आप सत्ता में आती है तो हमने राज्य को विकसित और समृद्ध बनाने के लिए 10 सूत्रीय 'पंजाब मॉडल' ('Punjab Model) तैयार किया है।

हम ऐसा समृद्ध पंजाब बनाएंगे कि जो युवा रोजगार के लिए कनाडा गए थे, वे अगले 5 साल में लौट आएंगे। उन्होंने आगे कहा, "हमारा उद्देश्य पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाना है। पंजाब में राजनेताओं और ड्रग माफियाओं के बीच गठजोड़ है। अगर आप सरकार (AAP Government) बनाती है तो हम इस सिंडिकेट को तोड़ देंगे। बेअदबी की घटना पर केजरीवाल ने कहा, 'पंजाब में बेअदबी की संख्या बढ़ रही है।

इससे राज्य में कानून-व्यवस्था की समस्या बनी हुई है। जिन लोगों पर बेअदबी का आरोप है उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा। हम राज्य में शांति और सद्भाव वापस लाना चाहते है। उन्होंने कहा, 'पंजाब पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। हम भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाएंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आप राज्य में शिक्षा और स्कूलों को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी, और पंजाब में 16,000 मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किए जाएंगे और राज्य के सभी नागरिकों को मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान करेंगे।

इससे पहले, दिल्ली के सीएम ने कहा था कि AAP हर उस महिला को 1,000 रुपये देगी, जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story