Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी से मिले गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्री, भाजपा हाईकमान ने सुनाया ये फरमान

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आलाकमान ने गोवा और मणिपुर में मुख्यमंत्री नहीं बदलने का फैसला किया है। भाजपा आलाकमान ने प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) और बीरेन सिंह (Biren Singh) को हरी झंडी दे दी है।

PM मोदी से मिले गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्री, भाजपा हाईकमान ने सुनाया ये फरमान
X

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आलाकमान ने गोवा और मणिपुर में मुख्यमंत्री नहीं बदलने का फैसला किया है। भाजपा आलाकमान ने प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) और बीरेन सिंह (Biren Singh) को हरी झंडी दे दी है। बताया जा रहा है कि दोनों होली के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी और मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के बीच बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने एन बीरेन सिंह को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों (Assembly elections) में शानदार जीत पर की बधाई दी है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) मणिपुर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके अलावा गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और गोवा (GOA) बीजेपी (Narendra Modi) नेताओं ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। बैठक के बाद PM मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने हमें फिर से राज्य की सेवा करने का मौका दिया। हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करना जारी रखेंगे।

हालांकि गोवा में किसी को बहुमत नहीं मिला, लेकिन बीजेपी ने दूसरों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा किया है। जबकि बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत है। गोवा में भाजपा को 20 सीटें ही मिली है, तो वही गोवा में कांग्रेस को 12, तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) को दो और आम आदमी पार्टी को दो सीटें मिली हैं। वहीं अन्य के खाते में चार सीटें गई हैं।

इसके अलावा अगर मणिपुर की बात करे तो 60 सीटों में से भाजपा (Janata Dal) ने 32 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया है। कांग्रेस को सिर्फ पांच सीटें मिलीं, जबकि नगा पीपुल्स फ्रंट को भी पांच सीटें मिलीं। इसके अलावा, नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सात सीटें जीतीं। निर्दलीय उम्मीदवारों की बात करें तो मणिपुर में भी तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। इसके अलावा कुकी पीपुल्स एलायंस ने दो और जनता दल (Janata Dal) ने छह सीटों पर जीत हासिल की है।

और पढ़ें
Next Story