Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों के समर्थन में आये केजरीवाल, तीनों विधेयकों को बताया 'किसान विरोधी'

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया कि खेती और किसानों से संबंधित तीन विधेयक संसद में लाए गए हैं जो किसान विरोधी हैं। देश भर में किसान इनका विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए।

किसानों के समर्थन में आये केजरीवाल, तीनों विधेयकों को बताया
X
सीएम केजरीवाल

केंद्र सरकार द्वारा किसानों से संबंधित तीन विधेयक संसद में लाए गए हैं। जो कि किसान विरोधी है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसानों के समर्थन में आते दिख रहे है। कृषि से संबंधित तीन विधेयकों को आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'किसान-विरोधी' बताते हुए गुरुवार को केंद्र से इन्हें वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि संसद में आप इन विधेयकों के खिलाफ मतदान करेगी।

राज्यसभा में आप के तीन सांसद और लोकसभा में एक सांसद है। केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया कि खेती और किसानों से संबंधित तीन विधेयक संसद में लाए गए हैं जो किसान विरोधी हैं। देश भर में किसान इनका विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए। आम आदमी पार्टी संसद में इनके विरोध में वोट करेगी।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार संसद के मौजूदा मानसून सत्र में सोमवार को किसानों से संबंधित किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा पर किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता विधेयक तथा आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020 लेकर आई है। आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक मंगलवार को लोकसभा में पारित हो गया। ये विधेयक किसानों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य दिलाने, कृषि उपज के बाधा मुक्त व्यापार को सक्षम बनाने के साथ ही किसानों को अपनी पसंद के निवेशकों के साथ जुड़ने का मौका प्रदान करने से संबंधित हैं।

Next Story
Top