Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MCD कर्मचारी के परिजनों को सीएम केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक

इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है जो दिल्ली की जनता की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहे हैं।

MCD कर्मचारी के परिजनों को केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक
X
सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना वायरस से मौतों को सिलसिला जारी है। कोरोना काल के रूप में लोगों को मारे जा रहा है। कोरोना की चपेट से न दिल्लीवासी बच पा रहे है और न दिल्लीवालों की सुरक्षा में लगे कोरोना योद्धा। इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मजनू का टीला इलाके में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले एमसीडी सफाई कर्मचारी राजू के परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा है। हांली में ही कोरोना काल में एमसीडी के कर्मचारी राजू की ड्यूटी के समय मौत हो गई थी। उसी को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहायता राशि देने मजनू का टीला पहुंचे थे। इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है जो दिल्ली की जनता की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहे हैं।

आपकों बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर उतार-चढ़ाव बना हुआ है। राजधानी में मौतों के आंकड़े रूक नहीं रहे है। ऐसे में एक दिन में 22 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इसी के साथ दिल्ली में कुल मौतों की संख्या 4257 हो गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1215 नये मामले सामने आये है। वहीं इस बीमारी से एक दिन में 1059 मरीज ठीक हो कर घर चले गये है।

कोविड अस्पतालों में 15 हजार के करीब बेड है जिसमें से 10 हजार से अधिक बेड खाली है। कोविड सेंटरों और हेल्थ सेंटरों में 10 हजार से अधिक बेड उपलब्ध है जिसमें से 6 हजार से अधिक बेड खाली है। दोनों में लगभग 5 हजार के करीब मरीज अपना इलाज करवा रहे है। दिल्ली में 5707 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करवा रहे है।

नये संक्रमण के मामले को मिला कर दिल्ली में कुल कोरोना वायरस के 1 लाख 57 हजार से अधिक मामले हो गये है। वहीं इस महामारी को अब तक 1 लाख 41 हजार से अधिक लोगों ने मात दे दी है। वहीं दिल्ली में 11 हजार से अधिक सक्रिय मामले में है। जिनका उपचार दिल्ली में कई अस्पतालों में चल रहा है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 16 हजार से अधिक लोगों के कोरोना वायरस टेस्ट हुये है। जिसमें सबसे ज्यादा टेस्ट रैपिड एंटीजन टेस्ट है।

Next Story