Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम केजरीवाल का ऐलान: दिल्ली में लोगों को दी जाएगी फ्री वैक्सीन, केंद्र से की ये अपील

केजरीवाल ने कहा कि मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि पूरे देश में सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाए। हम देखते हैं कि वो इस पर क्या फैसला लेते हैं। अगर केंद्र सरकार मुफ्त में नहीं करती है तो जरूरत पड़ने पर हम लोग दिल्ली के लिए ये वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र से की अपील, देशवासियों को मुफ्त में दी जाए कोरोना वैक्सीन
X

सीएम केजरीवाल ने केंद्र से की अपील

दिल्ली में लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का अंतिम समय आ चुका है। वहीं दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भी पुणे से पहुंच चुकी है। इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि 16 तारीख से दिल्ली में वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स को लगेगा। मैं अपील करता हूं कि इसके बारे में भ्रांतियां न फैलाएं।

केंद्र सरकार और वैज्ञानिकों ने सभी प्रोटोकॉल फॉलो कर ये दवाई लाई है इसलिए इस पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार से अपील की थी कि पूरे देश में सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाए। हम देखते हैं कि वो इस पर क्या फैसला लेते हैं। अगर केंद्र सरकार मुफ्त में नहीं करती है तो जरूरत पड़ने पर हम लोग दिल्ली के लिए ये वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध करवाएंगे।

इससे पहले, दिल्ली के लिए बनायी गयी कोल्ड स्टोरेज में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच कोविशील्ड टीके की 2.64 लाख खुराकों की पहली खेप पहुंची। अस्पताल में एक अधिकारी ने बताया कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोविड-19 टीके के 22 बक्से मंगलवार दोपहर अस्पताल में पहुंचाये गये। हर बक्से में टीके की 1200 शीशियां हैं। पांच मिलीमीटर की हर शीशी में 10 खुराक हैं। टीके की इस खेप को लेकर सुबह करीब दस बजे स्पाइसजेट की उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी।

Next Story