Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का खुलासा- कोरोना की दूसरी लहर अभी नहीं हुई खत्म, रोज मिल रहे है इतने हजार मामले

गुलेरिया ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव अभी खत्म नहीं हुई है, अभी भी 40,000 तक मामले रोज़ आ रहे हैं। कोविड उपयुक्त व्यवहार और वैक्सीन लगवाना बहुत ज़रूरी है, अगर हम ये सब करेंगे तो अगली वेव को रोक पाएंगे। आपको बता दें कि देश में लगातार मामले बढ़ रहे है। केरल, मुंबई और तमिलनाडू से ज्यादातर मामले सामने आ रहे है।

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का खुलासा- कोरोना की दूसरी लहर अभी नहीं हुई खत्म, रोज मिल रहे है इतने हजार मामले
X

एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का खुलासा

दिल्ली समेत देशभर में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार सामने आ रहे है। इस समय देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 40 हजार के आसपास है। इस बीच, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria, Director, AIIMS) ने आज बेहद अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव अभी खत्म नहीं हुई है, अभी भी 40,000 तक मामले रोज़ आ रहे हैं। कोविड उपयुक्त व्यवहार और वैक्सीन लगवाना (Corona Vaccine) बहुत ज़रूरी है, अगर हम ये सब करेंगे तो अगली वेव को रोक पाएंगे। आपको बता दें कि देश में लगातार मामले बढ़ रहे है। केरल, मुंबई और तमिलनाडू से ज्यादातर मामले सामने आ रहे है।

पिछले 24 घंटों में 40,120 नए कोरोना केस आए

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 40,120 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। जबकि इस महामारी से 585 संक्रमितों की मौत गई है। इससे पहले, गुरुवार को 41,195 केस सामने आए थे। वहीं एक दिन में देश में 42,295 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर चले गए है। यानी कि कल 2760 एक्टिव केस कम हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट अब 97.46 फीसदी और दैनिक पॉजिटिविटी रेट 2.04 प्रतिशत है। वहीं, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की 57,31,574 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 52,95,82,956 हुआ।

दिल्ली में 49 नए मामले सामने आए

दिल्ली में संक्रमण के 49 नए मामले सामने मिले है और दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पिछले 24 घंटे में कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत दर्ज की गई। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग बुलेटिन ने जानकारी दी। महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद कई बार है जब एक दिन में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इससे पहले, बीते दिन दिल्ली में कोरोना वायरस के 37 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 0.06 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

Next Story