Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनू सूद की तर्ज पर लोगों के लिए सामने आए कुमार विश्‍वास, इस तरह कर रहे मदद

पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने लोगों की बढ़चढ़ कर मदद की थी जो की अभी भी कर रहे है। वहीं प्रसिद्ध कवि और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले डॉ कुमार विश्वास भी लोगों की मदद के लिए सामने आए है। सोनू सूद की तर्ज पर पिछले साल की तरह इस बार कुमार विश्वास लोगों की मदद कर रहे है।

सोनू सूद की तर्ज पर लोगों के लिए सामने आए कुमार विश्‍वास, इस तरह कर रहे मदद
X

सोनू सूद की तर्ज पर लोगों के लिए सामने आए कुमार विश्‍वास

Delhi Coronavirus Update दिल्ली समेत देशभर में कोरोना (Corona Pandemic) का कहर बरपा हुआ है। जिसके कारण देशभर के कई शहरों में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) या लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है। ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। भारत कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) का सामना कर रहा है। वहीं दिल्ली कोरोना की चौथी लहर (Fourth Wave) का सामना कर रही है। जिसमें लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा मार पिछली बार की तरह उन लोगों पर पड़ी है जो की अन्य राज्यों से रोजी रोटी की तलाश में बाहर आए हुए है। ये गरीब प्रवासी मजदूरों की सुनने वाला कोई नहीं है। जिनका परिवार सोशल मीडिया (Social Media) पर सरकारों से गुहार लगा रही है। जिससे कुछ लोगों को मदद मिल रही है वहीं कुछ लोगों तक मदद पहुंच नहीं पा रही है।

ऐसे में इन निर्धन लोगों की मदद के लिए कई जाने माने हस्तियां मसीहा बनकर सामने आ रहे है। पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान फिल्म अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने लोगों की बढ़चढ़ कर मदद की थी जो की अभी भी कर रहे है। वहीं प्रसिद्ध कवि और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले डॉ कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) भी लोगों की मदद के लिए सामने आए है। सोनू सूद की तर्ज पर पिछले साल की तरह इस बार कुमार विश्वास लोगों की मदद कर रहे है। कुमार विश्वास कोरोना संक्रमितों और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर अपील कर रहे हैं और कई बार जरुरत पड़ने पर खुद भी संबंधित अधिकारियों से बात कर रहे हैं।

इस दौरान कुमार विश्वास को अधिकारियों से बाते भी सुनने को मिल रही है। लेकिन कुमार विश्वास फिर भी पीछे नहीं हट रहे है। ऐसा ही एक मामला जब कुमार विश्वास ने एक कोरोना मरीज को बेड दिलाने के लिए यूपी के आईएएस अधिकारी को फोन किया तो वे अधिकारी ने उन्हें बेहद ही बेरुखे अंदाज में कहा कि आप कवि हैं, कवि रहिए और सरकार को अपना काम करने दीजिए। यूपी के इस आईएएस अधिकारी ने कुमार विश्वास से कहा कि कौन हैं आप? क्या आप एमपी हैं? मंत्री हैं? मेरे सीनियर हैं? आपके कहने पर मरीज को बेड दिलाऊं? आप कवि हैं और कवि ही रहिए। किसे बेड देना है किसे नहीं सरकार को पता है। विश्वास के ट्वीटर हैंडल से किए जा रहें ट्वीट और रि-ट्वीट इसी कड़ी में मशहूर कवि कुमार विश्वास भी लोगों को मदद कर रहे हैं। विश्वास लगातार अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर रहे हैं। विश्वास चाहे रेमडेसिविर दवाई हो या किसी अन्य चीजों के लिए भी लोगों के लिए सोशल मीडिया के जरिए मदद मांग रहे हैं।

Next Story