Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जापानी भाषा सीख कर जापानियों को ही लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

आरोपी सॉफ्टवेयर असिस्टेंस के नाम पर ठगी करते थे। दिल्ली से कोचिंग लेकर जापानी भाषा सीखी थी। आरोपी इंदिरापुरम में ऑफिस खोलकर ठग गैंग चला रहे थे। गिरफ्तार आरोपी लोनी, बिहार, दिल्ली और हरियाणा के रहने वाले हैं। दो मुख्य आरोपी राम और गौरव फरार है। जापान की कंपनियों से इंटरनेट कॉलिंग से बात करते थे।

जापानी भाषा सीख कर जापानियों को ही लगाते थे चूना, 5 गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

जापानी भाषा सीख कर जापानियों को ही लगाते थे चूना

गाजियाबाद में पुलिस (Ghaziabad Police) की साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है। जो जापानी भाषा सीख (Japanese Language) कर जापानी कंपनियों को ठगने का काम करते थे। इस संबंध में पांच आरोपियों को गिरफ्तार (5 Arrested) किया है। आरोपी गिफ्ट कूपन मंगाकर हवाला के जरिये रकम लेते थे। इतना ही नहीं आरोपी दो महीने में हजारों डॉलर की ठगी कर चुके हैं। विदेशी कंपनियों को गुमराह करने के लिए भारतीय ठगों ने जापानी भाषा सीखी थी। सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट समेत अन्य तकनीकी सेवाएं देने के नाम पर गैंग के सदस्य करोड़ों की ठगी कर चुका है। आरोपी सॉफ्टवेयर असिस्टेंस के नाम पर ठगी करते थे। दिल्ली से कोचिंग लेकर जापानी भाषा सीखी थी। आरोपी इंदिरापुरम में ऑफिस खोलकर ठग गैंग चला रहे थे। गिरफ्तार आरोपी लोनी, बिहार, दिल्ली और हरियाणा के रहने वाले हैं। दो मुख्य आरोपी राम और गौरव फरार है। जापान की कंपनियों से इंटरनेट कॉलिंग से बात करते थे।

पुलिसकर्मियों के घर से लाखों रुपये का सामान चोरी

नोएडा के सेक्टर 40 स्थित पुलिस क्वार्टर में रहने वाली एक महिला कांस्टेबल सहित दो पुलिसकर्मियों के घर पर चोरों ने धावा बोल दिया। जिसके बाद चोरों ने लाखों रुपए के जेवरात और अन्य सामानों की चोरी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर 39 में तैनात कांस्टेबल रंजू तथा नोएडा की क्षेत्रीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) में तैनात कांस्टेबल नितिन सेक्टर 40 स्थित पुलिस स्टाफ क्वार्टर में रहते हैं। वहां अज्ञात चोरों ने सोमवार को दोनों पुलिसकर्मियों के घरों का ताला तोड़कर घर में रखे कीमती जेवरात, नकदी तथा अन्य सामानों की चोरी कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील माने जाने वाले सेक्टर 40 के पुलिस स्टाफ क्वार्टर से हुई चोरी की वारदात ने कानून-व्यवस्था की पोल खोल दी है।

कोरोना को लेकर गाजियाबाद में नई गाइडलाइंस जारी

नोएडा समेत उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। नई गाइडलाइन के तहत शादी समारोह में बंद हॉल में 50 और खुले में 100 लोगों से ज्यादा एकत्र नहीं हो सकते। इसके लिए जिला प्रशासन से इजाजत लेनी होगी। सब्जी मंडी की फुटकर दुकानें सुबह सात से शाम सात बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, आने वाले त्योहारों को देखते हुए किसी भी धार्मिक स्थल पर एक साथ पांच लोगों से ज्यादा के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। राज्य सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइंस को गाजियाबाद जिले में लागू कर दिया गया है।

सड़क हादसे में युवक की मौत

नोएडा एक्सप्रेसवे के पास एक अज्ञात वाहन से टक्कर के कारण बाइक सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र में नोएडा एक्सप्रेसवे के पास रोहित राजपूत सोमवार रात मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहा था। तभी एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अज्ञात वाहन के बारे में पता लगाया जा रहा है।

हैकर्स ने व्यापारी के खाते से निकाले 67 लाख रुपये, एक गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने एक व्यापारी के साथ धोखाधड़ी कर उसके बैंक खाते से 67 लाख रुपये निकालने वाले साइबर अपराध गिरोह के एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एक बैंक कर्मचारी सहित तीन लोगों की पूर्व में गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि एक बैंक कर्मी सहित दो लोग अभी भी फरार हैं। पुलिस ने बताया कि 2020 में सुरेश कुमार ने थाना बीटा-2 में शिकायत दर्ज कराई थी कि अज्ञात लोगों ने उसके बैंक खाते को हैक करके 67 लाख रुपए खाते से निकाल लिए। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना बीटा-2 पुलिस ने इस मामले में कुछ समय पूर्व सतीश, अनुज सिंह तथा जितेंद्र को गिरफ्तार किया था। जितेंद्र इंडस बैंक में मैनेजर के पद पर काम करता था।

Next Story