Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग के खिलाफ जंतर-मंतर पर AAP करेगी विरोध प्रदर्शन, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) आज जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में हाल ही में लक्षित हत्याओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में आप राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी भाग लेंगे।

कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग के खिलाफ जंतर-मंतर पर AAP करेगी विरोध प्रदर्शन, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल
X

देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) आज जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में हाल ही में लक्षित हत्याओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में आप राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी भाग लेंगे। आप पार्टी कश्मीरी पंडितों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रही है।

वही दूसरी ओर आप नेता संजय सिंह ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए भाजपा की आलोचना की है उन्होंने कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार (Modi government) जमीनी स्तर पर काम करने के बजाय राजनीति करने में समय बर्बाद कर रही है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि आज कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से भीषण घटनाओं की खबरें आ रही हैं, जिससे पूरे देश में कोहराम मच गया है।

कश्मीरी पंडित बड़ी संख्या में पलायन कर रहे है। उन्होंने कहा कि विभाजनकारी और हिंसक ताकतों द्वारा उन्हें अपनी ही धरती पर पराया और पराया महसूस करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। संजय सिंह ने कहा कि कश्मीरी पंडित दूसरी बार बड़ी संख्या में पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।

1990 में भाजपा (bjp) समर्थित सरकार सत्ता में थी और अब पूर्ण बहुमत वाली मोदी सरकार (Modi government) बेखबर नजर आ रही है। 1990 में, भाजपा नेता जगमोहन ( BJP leader Jagmohan) कश्मीर के राज्यपाल थे जिन्होंने कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) के पहले पलायन को देखा वह व्यक्ति जिसे मोदी सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

और पढ़ें
Next Story