Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्वदलीय बैठक का आप नेता संजय सिंह ने किया बहिष्कार, सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप

संसद का शीतकालीन सत्र (Winter sessio) शुरू होने से पहले सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाई गई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शामिल नहीं हुए।

सर्वदलीय बैठक का आप नेता संजय सिंह ने किया बहिष्कार, सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप
X

संसद का शीतकालीन सत्र (Winter sessio) शुरू होने से पहले सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाई गई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शामिल नहीं हुए। बैठक में हिस्सा लेने के लिए सरकार की ओर से राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh) और केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) मौजूद थे।

सर्वदलीय बैठक के दौरान अधिकांश विपक्षी नेताओं ने देश में पेगासस जासूसी मुद्दे, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सदन में चर्चा की मांग की। वहीं आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बैठक का बहिष्कार किया। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सरकार पर उन्हें बोलने नहीं देने का आरोप लगाया है।

बैठक हॉल से बाहर आए संजय सिंह ने कहा, वे (सरकार) सर्वदलीय बैठक के दौरान किसी भी सदस्य को बोलने की अनुमति नहीं देते हैं। उन्होंने कहा मैंने संसद के इस सत्र में एमएसपी (MSP) गारंटी पर कानून लाने और बीएसएफ (BSF) के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने सहित अन्य मुद्दों को उठाया। लेकिन सरकार हमें न तो पार्टी की बैठकों में और न ही संसद में बोलने की अनुमति देती है।

उन्होंने कहा, किसान कह रहे हैं कि बिजली संशोधन बिल नहीं आना चाहिए लेकिन सरकार ने इसे लिस्ट कर दिया है। संजय सिंह ने कहा कि मैंने पंजाब में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का मुद्दा उठाया था। सरकार जिन्ना जिन्ना कर रही है जबकि किसान गन्ना कर रहे हैं और आप मानने को तैयार नहीं हैं। वही बैठक के बाद कांग्रेस (congress) नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge ) ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में कम से कम 15-20 विषयों पर चर्चा हुई।

सभी दलों ने केंद्र सरकार से एमएसपी और बिजली बिल पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की। एमएसपी पर भी कानून बनना चाहिए। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने बताया कि आज सर्वदलीय बैठक में 31 राजनीतिक दलों समेत 40 नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। नियमों के साथ सरकार सदन में चर्चा के लिए तैयार है। वहीं शाम चार बजे पूरे एनडीए (nda) की बैठक होगी जिसमें शीतकालीन सत्र (Winter Session) को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

Next Story