Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'AAP' सांसद की अनोखी पहल, ऑटो एंबुलेंस से कोरोना मरीजों की इस तरह कर रहे मदद

आम आदमी पार्टी के सासंद संजय सिंह ने टायसिया फाउंडेशन के साथ मिलकर ये सेवा शुरू की है। तीन पहिये वाले ऑटो बन गए एंबुलेंस सांसद संजय सिंह के मुताबिक अभी वर्तमान में 20 ऑटो चलाई जा रही हैं। इन ऑटो से मरीजों को आस पास के अस्पतालों तक सही समय में पंहुचाने में मदद दी जाएगी।

AAP सांसद की अनोखी पहल, ऑटो एंबुलेंस से कोरोना मरीजों की इस तरह कर रहे मदद
X

'AAP' सांसद की अनोखी पहल

Delhi Coronavirus दिल्ली में कोरोना ने तबाही मचाई हुई है। वहीं अस्पताल के एंबुलेंस चालक (Ambulance) मनमाने तरीके से पैसा वसूल कर रहे है। कोरोना मरीजों (Corona Patients) के परिजन भटकने को मजबूर हो रहे हैं। उनकी परेशानी कम नहीं हो रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सासंद संजय सिंह (Aap MP Sanjay Singh) ने कोविड मरीजों के लिए अनोखी पहल की है। उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए 20 ऑटो को एंबुलेंस (20 Ambulance) में बदला है। जिसमे मरीजों को ले जाने के लिए सारी सुविधा मुहैया कराई गई है। संजय सिंह ने बताया कि हमने 20 ऑटो को एंबुलेंस बनाया है। आने वाले दिनों में इनकी संख्या को और भी बढ़ाना होगा।

ऑटो में हर तरह की व्यवस्था की गई है। जैसे, सिलेंडर, सैनिटाइजेशन और ऑटो ड्राइवर PPE किट पहनेंगे। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के सासंद संजय सिंह ने टायसिया फाउंडेशन के साथ मिलकर ये सेवा शुरू की है। तीन पहिये वाले ऑटो बन गए एंबुलेंस सांसद संजय सिंह के मुताबिक अभी वर्तमान में 20 ऑटो चलाई जा रही हैं। इन ऑटो से मरीजों को आस पास के अस्पतालों तक सही समय में पंहुचाने में मदद दी जाएगी। सभी ऑटो चालकों को सुरक्षा के उपकरण जैसे पीपीई किट, सेनेटाइजर, मास्क और मेडिकल किट मुहैया कराई गई हैं। संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि 20 और ऑटो एम्बुलेंस को फ्लीट में शामिल किया जाएगा। ऑटो एम्बुलेंस के संचालन में संजय सिंह की पत्नी अनीता भी सहयोग कर रही हैं।

हेल्पलाइन नम्बर भी किया गया जारी

इन 20 ऑटो एम्बुलेंस में कोरोना को देखते हुए मरीज की ज़रूरत के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का भी इंतज़ाम किया गया है। कोरोना के मरीजों को अक्सर ऑक्सीजन की जरूरत होती है, ऐसे में किसी भी गंभीर मरीज को अगर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो ऑटो एम्बुलेंस को तैयार करने में इसका ध्यान रखा गया है। ऑटो एम्बुलेंस को बुलाने के लिए मरीज या उनके परिजन को हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल करना होता है जिसके बाद व्हाट्सएप्प लोकेशन के जरिए ऑटो एम्बुलेंस मरीज तक पहुंच जाती है। ऑटो बुक करने के लिए नंबर 9818430043 पर कॉल कर सकते हैं या फिर टीआईसीआईए संस्था के नंबर 011-41236614 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Next Story