Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहांगीरपुरी हिंसा के एक हफ्ते बाद सामने आई दिल को सुकून देने वाली तस्वीर, एक दूसरे को गले लगाकर दिया सौहार्द का संदेश

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri area) में हुई हिंसा को एक हफ्ते से ज्यादा दिन हो गए है। यहां अब शांति धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को हिंदू-मुस्लिम (Hindu-Muslim) एकता का नजारा देखने को मिला जब दोनों वर्गों के लोगों ने एक साथ आकर एकजुटता दिखाई।

जहांगीरपुरी हिंसा के एक हफ्ते बाद सामने आई दिल को सुकून देने वाली तस्वीर, एक दूसरे को गले लगाकर दिया सौहार्द का संदेश
X

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके (Jahangirpuri area) में हुई हिंसा को एक हफ्ते से ज्यादा दिन हो गए है। यहां अब शांति धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को हिंदू-मुस्लिम (Hindu-Muslim) एकता का नजारा देखने को मिला जब दोनों वर्गों के लोगों ने एक साथ आकर एकजुटता दिखाई। इस संबंध में इंटरनेट मीडिया (Internet media) पर एक तस्वीर भी वायरल हो रही है, जिसमें हिंदू-मुस्लिम पुरुष एक साथ खड़े होकर एकता का प्रदर्शन कर रहे हैं।

दरअसल, यह तस्वीर जहांगीरपुरी इलाके में एक सद्भावना सभा की है। हैंगीरपुरी इलाके में हुई सद्भावना बैठक को लेकर डीसीपी नॉर्थ वेस्ट उषा रंगनानी ने कहा कि यह विश्वास बहाली का उपाय था। यहां सभी मिलजुल रह रहे हैं। इस देश में हिंदू और मुसलमान भाई-भाई की तरह रहते आए हैं और आगे भी रहेंगे। उन्होंने हम सुरक्षा कम कर रहे हैं। वहीं हिंसा प्रभावित इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात हैं।

यहां कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे (CCTV cameras) लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षा और अपराधियों पर लगाम लगाने के मकसद से कुल 70 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे है। ज्यादातर कैमरे लग चुके हैं। सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शनिवार को पूरा कर लिया जाएगा।

वही जहांगीरपुरी सी ब्लॉक में इलाके के लोगों ने मस्जिद में शांतिपूर्वक नमाज अदा की। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक, उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने शुक्रवार की नमाज से पहले सी ब्लॉक का दौरा किया। उन्होंने बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं, दुकानदारों से बात की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें किसी भी चीज को लेकर कोई परेशानी न हो। इसके बाद लोगों को मस्जिद में नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई।

और पढ़ें
Next Story