Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम शुरू, CM केजरीवाल ने गाया 'हम होंगे कामयाब' गाना

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम सभी को 130 करोड़ भारतीयों के उन अधूरे सपनों को पूरा करने और भारत को दुनिया में नंबर एक बनाने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ अधूरे सपने हैं जैसे कि सभी को भोजन, उचित स्वास्थ्य सेवा, सिर पर छत, पानी, रोजगार, सस्ती बिजली और सभी के लिए समान अवसर।

दिल्ली में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम शुरू, CM केजरीवाल ने गाया हम होंगे कामयाब गाना
X

दिल्ली में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम शुरू

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ (75th Anniversary of Independence) के उपलक्ष्य में राजधानी में कार्यक्रमों की शुरुआत की है। इस मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर कोई भारत के अधूरे सपनों को पूरा करने और देश को दुनिया में नंबर एक बनाने की दिशा में काम करेगा। देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राजधानी में कार्यक्रमों की शुरुआत की गयी है।

इसके तहत कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क (Conn aught Place's Central Park) में शुक्रवार को बैंड 'यूफोरिया' के प्रमुख गायक पलाश सेन द्वारा देशभक्ति गीतों का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके साथ ही 75 सप्ताह लंबे चलने वाले उत्सव की शुरुआत हो गई, जिसका समापन 15 अगस्त, 2022 को होगा। उत्सव के दौरान दिखाए जाने वाले कार्यक्रम में स्वतंत्रता आंदोलन में शहर की भूमिका, पिछले 75 वर्षों में इसकी यात्रा को दिखाया जाएगा।

इसमें 2047 तक दिल्ली के लक्ष्य पर भी प्रकाश डाला जाएगा जब भारत अपनी स्वतंत्रता के 100 साल पूरे करेगा। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि हमें आजादी दिलाने के लिए हजारों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी, यही समय है उन्हें और उनके सपनों को याद करने का पिछले 75 सालों में उनके कई सपने पूरे हुए, कई पूरे होने बाकी हैं।

आज, हम सभी को 130 करोड़ भारतीयों के उन अधूरे सपनों को पूरा करने और भारत को दुनिया में नंबर एक बनाने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ अधूरे सपने हैं जैसे कि सभी को भोजन, उचित स्वास्थ्य सेवा, सिर पर छत, पानी, रोजगार, सस्ती बिजली और सभी के लिए समान अवसर। इस अवसर पर केजरीवाल ने हम होंगे कामयाब गाना भी गाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए कई योजनाएं बनाई हैं।

Next Story