Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके थे अंजाम, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज

पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से तीन अवैध तमंचे, छह जिंदा कारतूस, दो बाइक और 6 मोबाइल भी बरामद किए हैं। हालांकि इस दौरान एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, ये गैंग ओला और उबेर टैक्सी को बुक कराकर उनके ड्राइवर से लूटपाट की एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। दरअसल बीती रात ईकोटेक 3 थाना पुलिस ने खेड़ा चौगानपुर पर चेकिंग पॉइंट लगाया हुआ था।

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके थे अंजाम, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 4 बदमाश गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके थे अंजाम

Noida Encounter नोएडा पुलिस (Noida Police) ने एक मुठभेड़ के बाद 4 बदमाशों को गिरफ्तार (Four Arrested) किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से तीन अवैध तमंचे, छह जिंदा कारतूस, दो बाइक और 6 मोबाइल भी बरामद किए हैं। हालांकि इस दौरान एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, ये गैंग ओला और उबेर टैक्सी को बुक कराकर उनके ड्राइवर से लूटपाट की एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। दरअसल, बीती रात ईकोटेक 3 थाना पुलिस ने खेड़ा चौगानपुर पर चेकिंग पॉइंट लगाया हुआ था। उसी दौरान दो बाइक पर सवार पांच बदमाश वहां से निकले, जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया गया। वहीं, उन्होंने रुकने के बजाय पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी. जबकि पुलिस की जवाबी फायरिंग में 4 बदमाशों के पैर में गोली लगी और सभी घायल होकर पुलिस के हाथ लग गए। हालांकि एक बदमाश मौके से फरार हो गया। वहीं आज भी नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 2 बदमाश घायल हुए। पुलिस ने बताया कि पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक गाड़ी को रोकने का प्रयास किया गया उन्होंने गाड़ी ना रोककर पुलिस पर फ़ायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश घायल हुए।

गाजियाबाद में पिता-पुत्र का घर में मिला शव

गाजियाबाद में ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के कासिम विहार कॉलोनी में एक फर्नीचर निर्माता और उसका बेटा अपने घर में मृत पाए गए। मृतकों की पहचान नईम-उल-हसन और उसके बेटे ओवेश के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। शवों को हसन के भतीजे अरबाज ने देखा, जिसने घर के अंदर दोनों को खून से लथपथ पाया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। कुमार ने बताया कि हमलावरों ने पीड़ितों का गला रेत दिया और उन पर चाकुओं से भी हमला किया। अधिकारी ने बताया कि हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं। यह लूट का मामला नहीं है क्योंकि घर से कुछ भी चोरी नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि हसन की पत्नी अन्य बच्चों के साथ मायके गई थी। एक अन्य घटना में इंदिरा पुरम के कनवानी गांव के पास एक सुनसान इलाके में 30 वर्षीय एक महिला का शव पड़ा मिला। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि उसकी हत्या की गई और उसके शव को यहां फेंक दिया गया, उसकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

नौकरी के बहाने ऑफिस में बुलाकर युवती से की अश्लील हरकत

नोएडा पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर एक युवती को दिल्ली से नोएडा बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत करने के आरोपी दो युवकों को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर 24 के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली की रहने वाली एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई कि सेक्टर 34 में रहने वाले ठेकेदार राकेश चौहान तथा राजेश चौहान ने नौकरी देने के बहाने उसे नोएडा बुलाया और जब वह उनके दफ्तर में पहुंची तो दोनों आरोपियों ने उसके साथ अश्लील हरकत की और गलत काम करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि युवती किसी तरह वहां से भागने में कामयाब रही। थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर थाना सेक्टर 24 पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर राकेश तथा राजेश को गिरफ्तार कर लिया है।

कार चालक ने यातायात पुलिसकर्मी को एक किलोमीटर तक बोनट पर घसीटा

यातायात नियमों का पालन करवा रहे यातायात पुलिस के एक कर्मी के साथ बदसलूकी करते हुए एक कार चालक उसे अपनी कार की बोनट पर लेकर सड़क पर गाड़ी को करीब एक किलोमीटर तक दौड़ाता रहा। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने निजी बैंक में काम करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि यातायात पुलिस में तैनात कांस्टेबल प्रशांत बुधवार की शाम को अट्टा पीर पर ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात थे जब कार से जा रहे गुरजीत सिंह को यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पाने पर उन्होंने कार को रोककर उसका चालान करना चाहा। उन्होंने बताया कि आरोपी कार लेकर भागने लगा। प्रशांत के कार को रोकने का प्रयास करने पर आरोपी ने उसे टक्कर मार दी जिससे पुलिसकर्मी कार की बोनट पर जा गिरा।

किसानों का नए अंदाज में मुआवजे को लेकर प्रदर्शन

गाजियाबाद के लोनी में मुआवजा न मिलने से नाराज 16 किसानों ने जीवित समाधि ले ली। मांग पूरी होने तक उन्होंने समाधि स्थल को नहीं छोड़ने का ऐलान किया है। 22 वर्ष से लेकर 72 वर्ष आयु तक के किसानों ने अपनी तरह का यह अनूठा विरोध शुरू किया है। एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। किसानों ने कब्र में लेटकर किताबें पढ़ी है। आंदोलनकारी किसानों के साथ कुछ दिन पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने वार्ता की थी। इसके बावजूद समस्या का ठोस समाधान नहीं निकल पाया है। मंडोला विहार योजना के प्रभावित किसानों ने मांगे पूरी नही होने पर जिंदा समाधि लेने की चेतावनी दी थी। इस घोषणा के बाद से ही प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

Next Story