Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घर के बाहर शराबखोरी से मना करने पर युवक को जान से मार डाला

काशीराम नगर क्षेत्र में नशेड़ियों को घर से खदेड़ने की कोशिश एक युवक के लिए जानलेवा साबित हुई। घर के बाहर पैठ जमाए बदमाशों ने युवक के विरोध जताने पर उसकी हत्या कर दी। बदमाशों ने इस घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया। घटना के बारे में जैसे ही सूचना पुलिस को मिली, बदमाश अगले 24 घंटे के भीतर पकड़े गए। युवक पर हमला कर आरोपी अपने ठिकाने से भाग निकले थे। दूसरी जगह दबिश देेकर खम्हारडीह पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

घर के बाहर शराबखोरी से मना करने पर युवक को जान से मार डाला
X

रायपुर. काशीराम नगर क्षेत्र में नशेड़ियों को घर से खदेड़ने की कोशिश एक युवक के लिए जानलेवा साबित हुई। घर के बाहर पैठ जमाए बदमाशों ने युवक के विरोध जताने पर उसकी हत्या कर दी। बदमाशों ने इस घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया। घटना के बारे में जैसे ही सूचना पुलिस को मिली, बदमाश अगले 24 घंटे के भीतर पकड़े गए। युवक पर हमला कर आरोपी अपने ठिकाने से भाग निकले थे। दूसरी जगह दबिश देेकर खम्हारडीह पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

प्रभारी टीआई ममता अली शर्मा के अनुसार घटना सोमवार दोपहर करीब तीन बजे की है। थाने में प्रवीण साहू के घरवालों ने शाम 4 बजे सूचना दी। इसके बाद आरोपियों को राउंडअप किया गया। प्रभारी ने बताया, हमलावर युवकों सद्दाम और देवराज ने लात-घूसों से ही प्रवीण को पीटकर बेसुध कर दिया। घरवाले जब प्रवीण को अस्पताल ले गए, तब वहां डॉक्टरों ने प्रवीण के मौत होने की पुष्टि कर दी। बताया गया, दोनों :शेष पेज 15 पर

आरोपी अक्सर प्रवीण के घर के बाहर बैठकर नशाखोरी करते थे। शराब पीने के लिए वहां डेरा जमा रखा था। शराब पीने के अलावा आरोपी गांजा पीकर धुंआ उड़ाने से भी कभी बाज नहीं आए। सोमवार को भी आरोपी अपने साथ मौके पर गांजा लेकर बैठे थे।

धुआं उड़ाने के पहले विरोध और विवाद

धुआं उड़ाने के पहले प्रवीण ने उन्हें घर के पास से चले जाने को कहा, इतने में आरोपी गुस्से में आ गए। प्रवीण से पहले तो गाली गलौज की, इसके बाद उसे पीटने लगे। प्रवीण ने हमलावरों से बचने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने बेल्ट और लकड़ी से हमला कर प्रवीण को और जख्मी कर दिया। आरोपी सरेआम प्रवीण को पीटते रहे। पूरे मोहल्ले में दहशत का माहौल बनाकर आरोपियों ने प्रवीण को पीठ-पीठकर बेसुध कर दिया।

हर दिन भय का माहौल

गोलीबाज और गांजा इत्यादि का नशा करने वाले युवकों से शहर में खतरा बढ़ गया है। नशे की लत पूरी करने समूह बनाकर पुराने बदमाश जगह-जगह घटना को अंजाम देने में लगे हुए हैं। कुछ रोज पहले ही एक मीडियाकर्मी को घर जाते समय रात को शिकार बनाते हुए लूटपाट की थी। शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर खमतराई क्षेत्र में अधेड़ की पिटाई की। अब काशीराम नगर में अड्डेबाजी का विरोध करने पर विवाहित युवक की जान ले ली।

सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई

एएसपी तारकेश्वर पटेल के मुताबिक गुंडा-बदमाश धरपकड़ अभियान शुरू होने के बाद अपराधियों की नई हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है। नशेड़ियों की अड्डेबाजी को लेकर भी सभी थानेदारों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। एएसपी श्री पटेल ने कहा, लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस हमेशा तत्पर है। अगर किसी जगह बदमाश पैठ जमाने की कोशिश कर रहे हैं ताे आम लोग भी गोपनीय रूप से सूचना दे सकते हैं। आदतन बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा।

Next Story