Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: पॉवर प्लांट की मनमानी: गोठान में राखड़ डम्प, पर्यावरण विभाग ने किया बड़ा जुर्माना

पर्यावरण विभाग द्वारा शांति जीडी पावर प्लांट का निरीक्षण करने पर पास में ही स्थित गोठान में फ्लाई ऐश डंप किये जाने के कारण नोटिस जारी किया गया था। नोटिस के बाद भी मौके से राखड़ को नहीं हटवाया गया। पर्यावरण विभाग की टीम ने जब दुबारा उसी स्थान का औचक निरीक्षण तो फिर से राखड़ मिला। इस पर पावर प्लांट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी जुर्माना ठोका है। पढ़िए पूरी ख़बर...

VIDEO: पॉवर प्लांट की मनमानी: गोठान में राखड़ डम्प, पर्यावरण विभाग ने किया बड़ा जुर्माना
X

जांजगीर: चाम्पा जिले के ग्राम कुरदा में संचालित शांति जीडी पावर प्लांट पर पर्यावरण विभाग ने 27 लाख 90 हजार का जुर्माना किया है। इस पॉवर प्लांट के द्वारा गोठान में राखड़ डम्प कर पर्यावरणीय नियमों की अवहेलना की जा रही थी। मामले की शिकायत पर जांच के बाद जुर्माने की कार्यवाई की गई है।

बता दें कि पर्यावरण विभाग के द्वारा शांति जीडी पावर प्लांट का निरीक्षण करने पर पास में ही स्थित गोठान में फ्लाई ऐश डंप किये जाने के कारण नोटिस जारी किया गया था। नोटिस के बाद भी मौके से राखड़ को नहीं हटवाया गया। पर्यावरण विभाग की टीम ने जब दुबारा उसी स्थान का औचक निरीक्षण तो फिर से राखड़ मिला। इस पर पावर प्लांट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सत्ताईस लाख नब्बे हजार रुपए पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति जुर्माना लगाया गया है। साथ क्षतिपूर्ति की राशि 15 दिवस के भीतर जमा करने के निर्देश दिये गये है। समय सीमा में जुर्माना जमा नही किये जाने पर प्लांट के विरूद्ध विद्युत विच्छेदन या उत्पादन बंद किये जाने की कार्यवाही कटने की चेतावनी दी गई है। देखिए वीडियो..


























Next Story