Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#Vaccination : टॉप 10 में छत्तीसगढ़, वेस्टेज मात्र 0.9 फीसदी

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जारी वैक्सीन वेस्टेज आंकड़े को गलत बताया. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज मात्र 0.9 प्रतिशत है. केंद्र को विश्वास नहीं तो भेज सकती है जांच टीम। पढ़िए पूरी खबर-

#Vaccination : टॉप 10 में छत्तीसगढ़, वेस्टेज मात्र 0.9 फीसदी
X


रायपुर । कोरोना वैक्सीन की बर्बादी को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र सरकार को जवाब दिया है कि वैक्सीन वेस्टेज को लेकर विश्वास नहीं तो भेज सकती है जांच टीम। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक नया पोर्टल बनाया है और वे सीधे टीकाकरण केंद्रों से डेटा एकत्र कर रहे हैं, न कि राज्य सरकार से। उन्होंने कहा है कि कुछ टीकाकरण केंद्रों से डेटा उपलब्ध कराने में देर हो रही है, जिसे केंद्र वैक्सीन वेस्टेज बता रहा है।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी नए आंकड़ों के मुताबिक टीकों की बर्बादी वाले राज्यों की सूची में झारंखड, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु टॉप पर हैं। केंद्र ने छत्तीसगढ़ में टीकों की बर्बादी का आंकड़ा 30.2 फीसदी बताया है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में कई राज्यों में टीकों की बर्बादी में कमी आई है, लेकिन कुछ राज्यों में अभी सुधार नहीं देखने को मिला है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पर ट्वीट किया है कि यह आंकड़ा गलत है। उन्होंने कहा हमने पहले ही इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है जिसमें राज्य के टीकाकरण के आंकड़े और वास्तव वेस्टेज प्रतिशत दिया गया है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्र को जवाब देते हुए कहा कि वे उचित डेटा हासिल किए बिना इसे वैक्सीन की बर्बादी बता रहे हैं। अगर केंद्र सरकार को हम पर विश्वास नहीं है, तो वह जांच के लिए अपनी टीम भेज सकती है। उन्होंने कहा कि उनकी मंशा ठीक नहीं और ये बयान राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण में छत्तीसगढ़ देश के टॉप 10 राज्यों में शामिल है। प्रदेश में वैक्सीन का वेस्टेज मात्र 0.9 प्रतिशत है।

Next Story