Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब दुकान हटाने अनोखा विरोध : 'भैंस के आगे तुतरू बजे, भैंस नहीं पगुराय', भैंस को नागिन धुन सुनाने की डिमांड, देखिए वीडियो...

भैंस को पगुराने (जुगाली) के लिए उसके सामने पूरे 50 रुपए किलो वाला हरा मटर रखा गया. उसके बाद भैंस के सामने तुतरू बजाया गया. तुतरू इसलिए बजाया गया कि शायद विरोध करने वालों को आसानी से बीन उपलब्ध नहीं हो पाया होगा.

शराब दुकान हटाने अनोखा विरोध : भैंस के आगे तुतरू बजे, भैंस नहीं पगुराय, भैंस को नागिन धुन सुनाने की डिमांड, देखिए वीडियो...
X

कवर्धा. कवर्धा में शराब दुकान हटाने की मुहिम कब रंग लाएगी, ये तो कहा नहीं जा सकता. लेकिन इस मुहिम में विरोध के जो तरीके अपनाए जा रहे हैं वो बड़ा ही दिलचस्प है. कवर्धा के लोग पिछले चार दिनों से शराब दुकान हटाने की मांग पर अड़े हैं. विरोध के लिए रोज नए-नए तरीके ईजाद हो रहे हैं. कभी महिलाएं नेशनल हाईवे में बैठकर कीर्तन-भजन करके विरोध जता रहीं हैं तो कभी पुरुष प्रदर्शनकारी बीच सड़क नारेबाजी कर हंगामा कर रहे हैं.

प्रदर्शन के आज चौथे दिन विरोध के लिए और भी ज्यादा अनोखा तरीका अपनाया गया. प्रदर्शनकारी लोग शराब दुकान के सामने एक भैंस लेकर पहुंचे. भैंस को पगुराने (जुगाली) के लिए उसके सामने पूरे 50 रुपए किलो वाला हरा मटर रखा गया. उसके बाद भैंस के सामने तुतरू बजाया गया. तुतरू इसलिए बजाया गया कि शायद विरोध करने वालों को आसानी से बीन उपलब्ध नहीं हो पाया होगा. भैंस तुतरू की आवाज सुनकर खड़ा रहा. भैंस ने न हरा मटर छुआ न ही जुगाली की. तुतरू बजाते समय एक प्रदर्शनकारी भैंस को नागिन धुन सुनाने की डिमांड करने लगा.

बता दें कि मोहल्ले के महिलाओं ने भाजपा के साथ मिलकर आज प्रदर्शन किया. यहाँ के स्थानीय निवासी बिलासपुर रोड में शिफ्ट किये गए शराब दुकान को हटाने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि प्रदर्शन के चलते ही यहाँ आज 10 बीजेपी नेताओं समेत 15 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक नंदी विहार की महिलाओं के साथ भाजपा ने नेशनल हाईवे-30 में जमकर प्रदर्शन किया. लगातार 3 दिनों तक प्रदर्शन करते रहे. नेशनल हाईवे में ही महिलाएं भजन-कीर्तन करने लगीं. पुलिस ने शराब दुकान जबरदस्ती बंद कराने और नेशनल हाईवे पर आवागमन बाधित करने के आरोप में 10 भाजपा नेताओं और 5 महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सिटी कोतवाली मामले की विस्तृत विवेचना में जुट चुकी है.





Next Story