Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'वन नेशन वन कार्ड' योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री पासवान ने ली 14 राज्यों के मंत्रियों की बैठक

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा आहूत बैठक में 13 अन्य राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत हुए शामिल। पढ़िए पूरी खबर-

वन नेशन वन कार्ड योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री पासवान ने ली 14 राज्यों के मंत्रियों की बैठक
X

रायपुर। आज रायपुर स्थित चिप्स कार्यालय में केंद्रीय खाद्यमंत्री रामविलास पासवान के साथ छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और 13 अन्य राज्यों के मंत्रियों की बैठक हुई। इस बैठक में वन नेशन वन कार्ड योजना के क्रियान्वयन पर चर्चा की गई। इस पर केंद्रीय खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने प्रदेश के सभी पीडीएस दुकानों में बायो मीट्रिक मशीनें लगाने का काम जल्द पूरा करने को कहा। इस पर प्रदेश के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ के आंतरिक व सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों जैसे बस्तर आदि में नेटवर्क की समस्या है। इस पर मंत्री पासवान ने कहा कि जुलाई-अगस्त में काम पूरा हो जाए तो एक सितम्बर से छत्तीसगढ़ को भी वन नेशन वन कार्ड योजना से जोड़ा जा सकता है।

इससे छत्तीसगढ़ के राशन कार्डधारी देश के किसी भी उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न ले सकेंगे साथ ही खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि को बढ़ाने का अनुरोध किया। इस पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि कई अन्य राज्यों के आवेदन इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास आए हुए हैं। उनके निराकरण के बाद छत्तीसगढ़ के अनुरोध पर विचार किया जाएगा। साथ ही मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय पूल में चावल का कोटा बढ़ाने के लिये धन्यवाद दिया, साथ ही अनुरोध किया कि इसे बढ़ाकर 31 मीट्रिक टन किया जाए।

मंत्री रामविलास पासवान ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के दौरान परिस्थितियों से निपटने की छत्तीसगढ़ सरकार की कार्यशैली की सराहना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार ने पीडीएस और मनरेगा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है।

Next Story