Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जंगल में भालू और खेत में जंगली सुअर के हमले से दो महिलाएं घायल

सरपंच ने कहा- मना करने के बाद भी जंगल में लकड़ी लेने जाते हैं ग्रामीण। जंगल से लकड़ी लेकर घर लौट रही महिला पर भालू ने किया हमला, वहीं खेत में काम कर रही एक अन्य महिला पर भी जंगली सुअर ने हमला कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला के हाथ और पैर को भालू ने नोच डाला है। पढ़िए पूरी ख़बर...

जंगल में भालू और खेत में जंगली सुअर के हमले से दो महिलाएं घायल
X

बालोद: जंगल से लकड़ी लेकर घर लौट रही महिला पर भालू ने हमला कर दिया, वहीं खेत में काम कर रही एक अन्य महिला पर भी जंगली सूवर ने हमला कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जंगल से लकड़ी लेकर घर लौट रही महिला पर हमले में 50 वर्षीय महिला बुरी तरह घायल हो गयी, वहीं उनके साथ मौजूद अन्य साथियों ने भालू को भगाने में मदद की, जिसके बाद भालू महिला को छोड़ कर भागा। इस दौरान राहगीरों की मदद से घायल महिला को गंभीर हालत में 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार जारी है महिला के हाथ और पैर को भालू ने नोच डाला है, गनीमत रही कि घटना के वक्त उक्त महिला के साथ उनके कुछ और साथी मौजूद थे, जिन्होंने भालू को भगाने में मदद की।

जानकारी के अनुसार घायल महिला ग्राम सिवनी की रहने वाली है, जिसका नाम रूपा बाई 50 वर्ष है। महिला के परिवार में और कोई सदस्य नहीं है वह अकेली रहती है, फिलहाल महिला का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। घटना सिवनी पंचायत अंतर्गत तांदुला रेस्टहाउस के आसपास की है, घटना की जानकारी लगते ही ग्राम सिवनी सरपंच दानेश्वर सिन्हा ने गांव में मुनादी करा दी है। उन्होंने बताया कि महिलाओं को पहले से समझाया था कि जंगल में लकड़ी लाने न जाए, लेकिन उसके बाद भी वे लकड़ी लाने चले गए थे। गांव में मुनादी कर जंगल में नहीं जाने की अपील करूंगा।

वहीं मौके पर पहुंचे वन विभाग के आला अधिकारी ने महिला के इलाज का जायजा लिया और तत्काल दो हजार की सहयोग राशि वन परिक्षेत्र अधिकारी रियाज खान द्वारा दी गई तथा सम्पूर्ण इलाज का भी आश्वासन उनके द्वारा दिया गया। एक अन्य मामले में ग्राम मुल्ले निवासी सरिता सेवता 55 वर्ष को भी जंगली सुअर ने जख्मी किया, जिसका इलाज जिला हॉस्पिटल में जारी है। वन विभाग द्वारा महिला को 1 हजार दिया गया। महिला ने बताया की वह गुरुवार को खेत में काम करने गई थी तब शाम 4 बजे उसे जंगली सुअर ने घायल किया है।

Next Story