Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर में अफीम और डोडा के साथ पकड़े गए दो तस्कर, पश्चिम बंगाल से महाराष्ट्र ले जा रहे थे ट्रक

छत्तीसगढ़ पुलिस ने राजधानी में नशे के सौदागरों के खिलाफ एक जबरदस्त कार्रवाई की है। अफीम और डोडा लेकर ट्रक में घूम-घूमकर खपा रहे नागपुर के दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 25 किलोग्राम डोडा और लगभग सवा किलोग्राम अफीम जब्त किया है। पढ़िए पूरी खबर-

रायपुर में अफीम और डोडा के साथ पकड़े गए दो तस्कर, पश्चिम बंगाल से महाराष्ट्र ले जा रहे थे ट्रक
X

रायपुर। रायपुर पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मादक पदार्थ के साथ 2 अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। उनके पास से सवा किलो काला अफीम और 25 किलो डोडा बरामद हुआ है। आमानाका थाना क्षेत्र का मामला है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार नागपुर निवासी मनदीप सिंह रंधावा (42 वर्ष) और रंजीत सिंह ढिल्लन (32 वर्ष) को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल से अपने ट्रक के जरिए रायपुर के रास्ते अफीम और डोडा महाराष्ट्र ले रहे थे। वे रायपुर को पार कर पाते, इससे पहले ही रायपुर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। दरअसल आमानाका पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक में कुछ लोग घूम-घूम कर अफीम और डोडा की बिक्री कर रहे हैं। ट्रक आमानाका के टाटीबंध की ओर जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। टाटीबंध स्थित नया बाई पास रोड़ के पास ट्रक क्रमांक सीजी 04 एच.व्ही 9645 को रोका गया। ट्रक के अंदर दो व्यक्ति सवार थे, जिनसे पूछताछ में नागपुर का निवासी होना बताया। ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस को केबिन में अफीम और डोडा रखा मिला। अफीम और डोडा रखने के संबंध में किसी प्रकार का वैध दस्तावेज या कागजात नहीं मिला। पूछताछ में पता चला कि अफीम और डोडा को झारखण्ड के गुमला से लेकर आए थे। उसकी मांग के अनुसार अलग-अलग राज्यों में लोगों के पास बिक्री कर रहे थे।

पुलिस ने आरोपी मनदीप सिंह रंधावा और रंजीत सिंह ढ़ील्लन के पास से 1 किलो 450 ग्राम अफीम कीमती 3 लाख और 29 किलो 200 ग्राम डोडा कीमती 1 लाख 50 हजार बरामद किया है। 20 लाख कीमती ट्रक को भी जब्त किया है। पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत जुर्म कायम करते हुए मामले को जांच में लिया है। दोनों आरोपियों का हिरासत में लिया जा चुका है।

Next Story