Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में सरकार गिराने को लेकर टीएस सिंहदेव का बयान- 'मैंने पहले ही कहा था'

कोरोना को लेकर बोले स्वास्थ्य मंत्री 'कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन स्थाई हल नहीं है। पढ़िए पूरी खबर-

राजस्थान में सरकार गिराने को लेकर टीएस सिंहदेव का बयान- मैंने पहले ही कहा था
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राजस्थान में सरकार गिराने के मामले में बड़ा बयान दिया है। राजस्थान में सरकार गिराने को लेकर खुलासे पर स्वास्थ्य मंत्री ने भर्ती जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि- 'उनके लिए ऐसा करना प्राकृतिक स्वरूप जैसा हो गया है। भाजपा विपक्ष की भूमिका से संतुष्ट नहीं है। ये लोग राज्यसभा में भी पूरी तरह कब्जा करना चाहते हैं। ताकि अपने अनुसार विधेयकों को पारित कराएं। मैंने पहले ही इस बात की जानकारी दी थी। राजस्थान में 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है।

वहीं पार्टी छोड़ने वालों को लेकर कानून बनाने के सवाल पर टीएस सिंहदेव बोले कि- जो विधायक जीतने के बाद अपनी सीट और पार्टी छोड़ता है, उसे 6 साल चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

कोरोना को लेकर बोले सिंहदेव

इसके अलावा कोरोना को लेकर मंत्री सिंहदेव ने कहा है कि- 'छत्तीसगढ़ में कोरोना की जांच क्षमता बढ़ाने के लगातार प्रयास हो रहे हैं। अन्य माध्यमों से जांच के बावजूद RTPCR की प्रक्रिया समाप्त नहीं होगी। जांच की क्षमता बढ़ाने में मशीन की उपलब्धता, राशि, स्टाफ की जरूरत पड़ेगी, इसके लिए सरकार तैयार है।'

इसके अलावा उन्होंने लॉकडाउन को लेकर कहा कि- 'कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन स्थाई हल नहीं है। यह संभव नहीं कि लगातार लंबे समय तक लॉकडाउन किया जा सके। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए प्रयास किया जाना चाहिए। सरकार इस दिशा में प्रयास कर रही है, इसके लिए सावधानी बरतना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने आवश्यकता को देखते हुए लाकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में कोई भी निर्णय केंद्र सरकार या राज्य सरकार के माध्यम से होगा। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के स्तर पर ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल प्रदेश में ऐसी कोई स्थिति नहीं है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार सरकार प्रयास कर रही है। इसके नतीजे भी सामने आ रहे हैं।

Next Story