Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल वैलेंटाइन डे पर 15 नक्सली जोड़े लेंगे फेरे

जंगलों में हिंसा फैलाने वाले हाथों में मुखयधारा से जुड़ने के बाद हिना लग रही हैं। 15 नक्सली जोड़े वेलेंटाइन डे (प्यार दिवस) में परिणय सूत्र में बंधकर जीवनसाथी बनने जा रहे हैं. दंतेवाड़ा पुलिस सभी समर्पित नक्सलियों की लोन वर्राटू अभियान के तहत मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत पुलिस लाइन कारली में आदिवासी परम्पराओ के बीच शादी करवा बस्तर में सकारात्मक पहल की तरफ बढ़ रहे हैं.

कल वैलेंटाइन डे पर 15 नक्सली जोड़े लेंगे फेरे
X

दंतेवाड़ा. जंगलों में हिंसा फैलाने वाले हाथों में मुखयधारा से जुड़ने के बाद हिना लग रही हैं। 15 नक्सली जोड़े वेलेंटाइन डे (प्यार दिवस) में परिणय सूत्र में बंधकर जीवनसाथी बनने जा रहे हैं. दंतेवाड़ा पुलिस सभी समर्पित नक्सलियों की लोन वर्राटू अभियान के तहत मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत पुलिस लाइन कारली में आदिवासी परम्पराओ के बीच शादी करवा बस्तर में सकारात्मक पहल की तरफ बढ़ रहे हैं.

दरअसल कारली में समर्पित नक्सलियों में हार्डकोर नक्सली सोमडू और जोगी की प्रेम कहानी भी छिपी है. सोमडू INH रिपोटर को बताते हैं कि जंगलो में नक्सलवाद से युवा मुखयधारा से किस तरह भटक गये है. पुलिस लाइन कारली में मंडप सजा है, ढोल नगाड़े, और आदिवासियों के समूह नाच गाना कर इस विवाह उत्सव का जश्न मना रहे हैं. दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव स्वयं पीली पगड़ी बांधकर इस विवाह पर पुलिस अधिकारियों के साथ मौजूद हैं.



Next Story