Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नगर विकास योजना से मिलेगी ये सुविधा

यपुर में तिल्दा-नेवरा विकास योजना प्रारूप के लिए गठित समिति के सदस्यों के साथ मंगलवार को कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने विस्तृत चर्चा की। आगामी वर्ष 2031 को ध्यान में रखते हुए प्रस्तावित तिल्दा-नेवरा विकास योजना का प्रारूप ध्यान रखने को कहा गया है।

नगर विकास योजना से मिलेगी सुविधा
X
छत्तीसगढ़ सीएम (फाइल फोटो)

रायपुर में तिल्दा-नेवरा विकास योजना प्रारूप के लिए गठित समिति के सदस्यों के साथ मंगलवार को कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने विस्तृत चर्चा की। आगामी वर्ष 2031 को ध्यान में रखते हुए प्रस्तावित तिल्दा-नेवरा विकास योजना का प्रारूप ध्यान रखने को कहा। इसके लिए सुव्यवस्थित अधोसरंचना, पेयजल, उद्योगों का विकास, पर्यावरण की सुरक्षा, मनोरंजन के साधन, खेलकूद के लिए पर्याप्त जगह आदि के लिए ध्यान केंद्रित होगा।

लोंगो के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त अधोसरंचना के नए प्रावधान होंगे। सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों में सुधार कर क्षेत्र की भावी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तिल्दा-नेवरा निवेश क्षेत्र का विकास किया जाएगा। राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ नगर तथा ग्राम निवेश अधिनियम के तहत तिल्दा-नेवरा निवेश क्षेत्र की विकास योजना तैयार करने के लिए समिति गठित की गई है। बुधवार को आयोजित बैठक में समिति के सदस्य तथा नगर एवं ग्रामीण निवेश विभाग के संयुक्त संचालक उपस्थित थे।

Next Story