Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लिपिकों के वेतनमान में होगा सुधार, मुख्यमंत्री सचिवालय ने मांगी जानकारी

प्रदेश के लिपिकों का वेतनमान सुधार की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, इस संबंध में मुख्यमंत्री सचिवालय ने कलेक्टर बिलासपुर से जानकारी मांगी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी ने बताया कि गत वर्ष त्रिवेणी भवन में आयोजित महाधिवेशन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के लिपिकों के वेतनमान सुधार की घोषणा की थी।

लिपिकों के वेतनमान में होगा सुधार, मुख्यमंत्री सचिवालय ने मांगी जानकारी
X

रायपुर. प्रदेश के लिपिकों का वेतनमान सुधार की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, इस संबंध में मुख्यमंत्री सचिवालय ने कलेक्टर बिलासपुर से जानकारी मांगी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी ने बताया कि गत वर्ष त्रिवेणी भवन में आयोजित महाधिवेशन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के लिपिकों के वेतनमान सुधार की घोषणा की थी।

एक वर्ष बीत जाने के बाद भी घोषणा पर अमल न होने पर संघ द्वारा मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया। प्रदेश के लिपिकों ने पोस्टकार्ड अभियान के माध्यम से भी शासन का ध्यान आकृष्ट किया, जिसे मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लेकर कार्यवाही के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री सचिवालय के अपर सचिव केके गौतम ने पत्र जारी कर कलेक्टर से घोषणा के संबंध में जानकारी की मांगी है।

मुख्यमंत्री की घोषणा पर संबंधित जिले के कलेक्टर के माध्यम से ही जानकारी प्रेषित की जाती है, इस संबंध में कलेक्टर द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया गया। जिला प्रशासन ने इस कार्य के सहयोग के लिए लिपिक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित तिवारी को पत्र जारी कर घोषणा से संबंधित दस्तावेज मांगे थे। श्री तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन को जानकारी प्रेषित की जा चुकी है।

Next Story