Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाता हुआ साल गरज-बरस के जाएगा, हो सकती है 3 दिन बारिश, 31 दिसम्बर की रात होगी बर्फीली सर्द

मौसम विभाग ने 27 से 30 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बरसात की संभावना जताई है। छत्तीसगढ़ में यह साल जाते-जाते भिगोने वाला है। सरगुजा और आसपास के जिलों में तो ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 27 दिसंबर की देर रात प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बहुत हल्की वर्षा हो सकती है। जिस वज़ह से 31 दिसम्बर की रात बहोत ज्यादा सर्द हो जाएगी पढ़िए पूरी ख़बर...

जाता हुआ साल गरज-बरस के जाएगा, हो सकती है 3 दिन बारिश, 31 दिसम्बर की रात होगी बर्फीली सर्द
X

रायपुर: मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 27 दिसंबर की देर रात प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बहुत हल्की वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर ओले गिरने की चेतावनी भी जारी की है। वहीं मध्य क्षेत्र के पश्चिमी भाग में एक दो स्थानों में हल्की वर्षा होने की संभावना बन रही है।

28 दिसंबर को हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना

अगले दिन 28 दिसंबर को प्रदेश के उत्तरी भाग के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इस दिन प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर संभाग के अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। यह क्रम 29 दिसंबर को भी जारी रहेगा।

धान खरीदी केंद्रों में आएगी परेशानी

प्रदेश में धान खरीदी की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में यह बरसात किसानों और सरकार दोनों पर भारी पड़ सकती है। खरीदी व्यवस्था में लगे अधिकारियों को धान को भीगने से बचाने का उपाय पहले से करना होगा। बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में भी एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।

30 दिसंबर को मौसम खुलना शुरू हो जाएगा।

कुछ क्षेत्रों में बादल छाये रह सकते हैं। इसकी वजह से कहीं-कहीं हल्की बरसात हाेगी। बरसात की वजह से दिन के तापमान में गिरावट आएगी। इससे ठंड का एहसास बढ़ेगा।

31 दिसंबर की रात होगी सबसे सर्द

31 दिसंबर को जब मौसम साफ होगा तब दिन का तापमान बढ़ेगा। लेकिन रात सामान्य से अधिक ठंडी हो जाएगी। नववर्ष के स्वागत की तैयारियों में ठंड से बचने के उपाय भी शामिल करने होंगे।

Next Story