Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बस्तर की गलियां अंधेरे में, ब्लॉक मुख्यालय पर 46 लाख बकाया, कटी स्ट्रीट लाइट, अगली बारी नल-जल योजना की

बस्तर जिले के बस्तर विद्युत वितरण केन्द्र में 2.83 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है। इसमें स्ट्रीट लाइट एवं नल जल योजना पर लगभग 46 लाख रुपए के लिए विद्युत कंपनी ने बस्तर ब्लॉक मुख्यालय की स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया, जिससे मुख्यालय दो दिन से रात में अंधेरे में है। पढ़िए पूरी ख़बर....

बस्तर की गलियां अंधेरे में, ब्लॉक मुख्यालय पर 46 लाख बकाया, कटी स्ट्रीट लाइट, अगली बारी नल-जल योजना की
X

जगदलपुर: बस्तर विद्युत वितरण केन्द्र में दो करोड़ 83 लाख 29 हजार 247 रूपए का बिजली बिल बकाया है। इसमें से विद्युत कंपनी की ओर से चला रहे डिस्कनेक्शन अभियान में नगर पंचायत बस्तर में स्ट्रीट लाईट एवं नल जल योजना पर लगभग 46 लाख रूपए बकाया होने के चलते 27 नवंबर को स्ट्रीट लाईट काट दिया गया। इससे पूरे बस्तर ब्लॉक मुख्यालय की गलियां रात में अंधेरे में है, अब कंपनी ने नल जल योजना का भी विद्युत कनेक्शन काटने की तैयारी है। इसी दौरान 4 लाख 60 हजार 262 रूपए बकाया के लिए 40 उपभोक्ताओं की विद्युत कनेक्शन काटा गया और 43 उपभोक्ताओं से एक लाख 69 हजार 370 रूपए का बकाया वसूल किया गया। विदित हो कि कंपनी के कार्यपालक निदेशक एसके ठाकुर, अधीक्षण अभियंता शंकेश्वर कंवर, कार्यपालन अभियंता एनके पोयाम के निर्देश पर बकाया की वसूली के लिए डिस्कनेक्शन अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए विद्युत कर्मियों की टीम गठित की गई है, जो बकायादार उपभोक्ताओं के घरों में सुबह से शाम से दस्तक दे रहे हैं।

बस्तर विद्युत वितरण केन्द्र में 2.83 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया

विद्युत वितरण सब डिवीजन बस्तर के सहायक यंत्री नंदलाल काशी ने क्षेत्र के गठित टीमों को बताया कि बकायादारों के घर में पहुंच कर समझाइश करें कि भुगतान नहीं करने पर बिजली कटेगा, इसलिए बिल का भुगतान शीघ्र ही करें।

Next Story