Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुख्य मार्ग पर अचानक धंस गई सड़क, बन गया पांच फीट गहरा गड्ढा

अग्रसेन चौक से तेलघानी नाका के बीच सड़क रविवार को अचानक धंस गई। सड़क धसकने से पांच फीट गहरा गड्ढा बन गया। हालांकि सड़क धंसने से किसी तरह की दुर्घटना नहीं हुई, पर मुख्य मार्ग की सड़क अचानक धंस जाने से आसपास के लोग हैरान रह गए।

मुख्य मार्ग पर अचानक धंस गई सड़क, बन गया पांच फीट गहरा गड्ढा
X

रायपुर. अग्रसेन चौक से तेलघानी नाका के बीच सड़क रविवार को अचानक धंस गई। सड़क धसकने से पांच फीट गहरा गड्ढा बन गया। हालांकि सड़क धंसने से किसी तरह की दुर्घटना नहीं हुई, पर मुख्य मार्ग की सड़क अचानक धंस जाने से आसपास के लोग हैरान रह गए। वार्ड पार्षद एवं एमआईसी सदस्य रितेश त्रिपाठी ने जोन 7 के कमिश्नर विनोद पांडे को सुबह इसकी सूचना दी। इसके बाद नगर निगम ने लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार से सड़क मरम्मत का कार्य शुरू कराया।

दरअसल अग्रसेन चौक के पास मुख्य मार्ग की जो सड़क रविवार को धसक गई, उस सड़क का निर्माण दो साल पहले भाजपा शासनकाल में लोक निर्माण के माध्यम से कराया गया। नीचे पाइपलाइन की जगह मुरुम-गिट्टी ठीक से नहीं डालने की वजह से सड़क धंस गई। व्यस्ततम मार्ग की 10 फीट लंबी सड़क के अचानक धंसने से इसकी गुणवत्ता की जांच को लेकर सवाल उठने लगे हैं। महापौर एजाज ढेबर ने कहा, लोक निर्माण विभाग द्वारा दो साल पहले ही यह सड़क बनाई गई, जिसमें गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। तत्कालीन भाजपा शासनकाल में बनाई सड़क की स्थिति देखने के बाद जरूरत पड़ी तो नगर निगम संबंधित जोन से प्रस्ताव बनाकर जनहित में अच्छी सड़क बनाएगा।

गड्ढे में भर गया पानी, बाल्टी से निकाला, कराई मरम्मत

अग्रसेन चौक पर 5 से 6 फीट गहराई तक धसक गई सड़क की आनन-फानन में मरम्मत कराने जोन 7 कमिश्नर विनोद पांडे द्वारा लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार से मदद ली गई, जिसके द्वारा गड्ढे में भरे हुए पानी को पहले बाल्टी से बाहर उड़ेलकर निकाला गया। उसके बाद कीचड़ वाली जगह से मलबा हटाकर सड़क मरम्मत की गई।

Next Story