Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: राजधानीवासियों ने किया 2022 का ज़ोरदार स्वागत, गलियों से लेकर महलों तक उमड़ी लोगों की भीड़

हर्षाेल्लास के साथ नए साल का स्वागत. 40 पॉइंट पर पुलिस ने संभाली सुरक्षा की कमान, मरीन ड्राइव में देर रात जुटे लोग मंदिरों के भी पट खुले रहे, काेरोना गाइडलाइन का दिखा असर, बीते वर्षाें की तुलना में इस बार कम रही भीड़, बड़े होटलों से लेकर रेस्त्रां, मॉल व कॉलोनियों में भी हुए आयोजन, मंदिरों में जुटे लोग। पढ़िए नए साल के जश्न की पूरी ख़बर...

VIDEO: राजधानीवासियों ने किया 2022 का ज़ोरदार स्वागत, गलियों से लेकर महलों तक उमड़ी लोगों की भीड़
X

रायपुर: कोराेना की कड़वी यादें लिए 2021 विदा हो गया। 31 दिसंबर की मध्यरात्रि सर्द मौसम में गर्मजोशी से राजधानीवासियों ने नए साल 2022 का स्वागत किया। हर साल की तरह बड़े होटलों, रेस्त्रां व मॉल के अलावा कॉलोनियों में भी नववर्ष के उपलक्ष्य में विशेष आयोजन किए गए। हालांकि काेरोना गाइडलाइन का असर इन आयोजनों में देखने को मिला। सामान्य दिनों में होने वाली पार्टियों की तुलना में इस बार कम लोग जुटे। स्थानीय प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पुलिस की गश्त रातभर जारी रही। शहर के सभी मुख्य पाइंट पर चेकिंग होती रही। शराब पीकर और लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई भी हुई। बड़े होटलों के अलावा तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी लोग सपरिवार पहुंचे। केक काटकर और आतिशबाजी करके लोगों ने नए साल का स्वागत किया। चौपाटियों में भी अन्य दिनों की तुलना में अधिक लोग पहुंचे। छोटे रेस्त्रां और ढाबों में भी लोग सपरिवार नजर आए। आरंग रोड स्थित ढाबों में सबसे अधिक भीड़ रही।

मरीन ड्राइव में देर रात जुटे लोग मंदिरों के भी पट खुले रहे

नए साल के जश्न के लिए राजधानी के तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव में लोगों की भीड़ ने लॉकडाउन का रिकार्ड तोड़ दिया। यहां पर सामान्य दिनों की अपेक्षा देर रात 11.30 बजे के बाद ही इतनी भीड़ जमा हो गई कि पुलिस को पेट्रोलिंग टीम लगाकर यहां से लोगों को खदेड़ना पड़ा। नए साल के मौके पर मंदिर परिसरों में भी लोग पहुंचे थे। आकाशवाणी स्थित काली मंदिर में रात 12 बजे के बाद पूजा के लिए लोग जुटे रहे। रात को नए साल के जश्न के लिए मरीन ड्राइव का पाथ-वे पूरी तरह से भरा रहा। यहां पर लोगों ने अपने-अपने तरीके से जश्न के लिए तैयारी कर रखी थी, जैसे ही 12 बजे लोगों ने कई हिस्सों में केक काटकर जश्न मनाए। इधर, शहर की सुरक्षा के लिए पुलिस ने भी 40 से ज्यादा जगहों में चेकिंग पाइंट में सुरक्षा बलों की तैनात की।

वीआईपी रोड के साथ एमजी रोड जाम

नए साल के मौके पर शाम 5 बजे के बाद एमजी रोड में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान यहां पर ट्रैफिक बल की कमी की वजह से कोतवाली रोड से सत्ती बाजार तक भीड़ लगने से आम राहगीरों की परेशानी बढ़ी। कोतवाली के आगे धरनास्थल बूढ़ातालाब चौक की ओर पुलिस ने शाम के बाद लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई। इस वजह से मुख्य बाजार के रास्ते में ट्रैफिक का लोड अचानक बढ़ गया।

कोलकाता और दिल्ली से आई डीजे टीम

छेरीखेड़ी स्थित होटल ललित महल में डीजे नाइट में कोलकाता से आए डीजे कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। कोर्टयार्ड मेरियट में दिल्ली से आए डीजे कलाकारों की धुन पर लोग थिरकते रहे। वीआईपी रोड स्थित अधिकतर बड़े होटलों में बाहर से विशेष तौर पर कलाकार बुलाए गए थे। बच्चों के लिए प्लेइंग जोन की भी व्यवस्था की गई थी। कपल एंट्री के अलावा सिंगल एंट्री की भी व्यवस्था की गई थी। व्यंजनों पर भी विशेष फोकस किया गया था। शहर के भीतर के होटलों में भी सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। देर रात तक गानों पर थिरकते रहे।

काली मंदिर में लगी भीड़

नए साल की शुरुआत भगवान के दर्शन के साथ करने बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे। मंदिरों में भक्तों की लंबी कतार रही। सबसे अधिक भीड़ आकाशवाणी काली मंदिर में रही। कुछ देर के लिए यहां जाम की स्थिति निर्मित हो गई। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने अपने घरों में ही नए साल का जश्न मनाया। कॉलोनियों में भी छोटे स्तर पर आयोजन हुए, जहां सीमित संख्या में लोग शामिल हुए।

लोगों ने काटे केक

मरीन ड्राइव में शाम 6 बजे के बाद इलाके में लोगों की भीड़ देखने लायक। यहां पर नए साल के जश्न के लिए लोगों ने केक काटे। नए साल के पहले गीत संगीत भी। चौपाटियों में लगी भीड़, चौपाटियों से लगे फूड शॉप में गीत-संगीत आयोजनों, के चलते लोगों की भीड़। इस बार बिना पास के ही आयोजनों को बढ़ावा। फास्ट फूड सेंटरों में भीड़ लगने के बाद ट्रैफिक पुलिस का देर रात तक दखल। देखिए एक्सक्लूसिव वीडियो...

जाम की स्थिति नहीं

पुलिस ने न्यू ईयर के मद्देनजर कई जगहों में पुलिस बल तैनात किया था। कहीं पर भी जाम लगने की कोई खबर नहीं मिली। मरीन ड्राइव में फोर्स ने मोर्चा संभाला।

- सतीश सिंह ठाकुर डीएसपी ट्रैफिक

पुलिस के मुताबिक रात 11 बजे के बाद शहर के कई हिस्सों में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को रोकने चेकिंग पाइंट लगाए थे। लगभग 40 से ज्यादा जगहों पर पुलिस बल तैनात किए जाने के बाद वाहनों की जांच की गई।












Next Story