Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलसुबह नींद में था शहर, तब निगम का अमला अवैध अस्थाई बाजार पर चला रहा था बुलडोजर

जोन कमिश्नर की अगुवाई में सुबह 5 बजे अचानक शुरू हुई कार्रवाई। शंकर नगर में दबिश देकर बांस-बल्लियों से बनाई गई गुमटियों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। बीटीआई ग्राउंड के ठीक सामने लगने वाले अस्थाई सब्जी व फल बाजार काे हटाकर लोगों को हाट-बाजार की दुकानों में शिफ्ट होने के निर्देश दिए। GST भवन के सामने स्थित नाश्ता ठेले और चाय पटरी वालों को अस्थाई चक्के वाले ठेले लगाने की समझाइश देकर स्थाई रूप से रखे गुमटियों को जब्ती कर लिया गया। पढ़िए पूरी ख़बर..

अलसुबह नींद में था शहर, तब निगम का अमला अवैध अस्थाई बाजार पर चला रहा था बुलडोजर
X

रायपुर: राजधानी की व्यस्ततम सड़कों के किनारे अवैध रूप से अस्थाई बाजार बनाने वालों पर कार्रवाई का सिलसिला शुरू होने के बाद नगर निगम अमले ने मंगलवार को शंकर नगर में दबिश देकर बांस-बल्लियों से बनाई गई स्थाई गुमटियों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। बीटीआई ग्राउंड के ठीक सामने लगने वाले अस्थाई सब्जी व फल बाजार काे हटाकर लोगों को हाट-बाजार की दुकानों में शिफ्ट होने के निर्देश दिए। GST भवन के सामने स्थित नाश्ता ठेले और चाय पटरी वालों को अस्थाई, चक्के वाले ठेले लगाने की समझाइश देकर स्थाई रूप से रखे गुमटियों को जब्ती कर लिया गया।

टमाटर और भाजी की जब्ती

निगम की अचानक कार्रवाई के दौरान आलम कुछ यह भी रहा जब नगर निगम की टीमों को मौके से साग-सब्जियों की टोकरी उठाकर उसे भी जब्त करना पड़ा। एक ठिकाने से कैरेट्स में भरी भाजियों के साथ टमाटर और दूसरी सब्जियों को जब्त किया गया। हालांकि नगर निगम के दफ्तर में हितग्राहियों के पहुंचने के बाद सब्जियों से भरी टोकरियां और कैरेट्स उन्हें वापस लौटाकर उन्हें हाट-बाजार लोधीपारा की ओर रूख करने को कहा गया। जोन कमिश्वर आरके डोंगरे की अगुवाई में निगम अमले ने सुबह 5 बजे के बाद मेनरोड में दबिश दी। सामान्य दिनों की तरह यहां पर मंगलवार के लिए बाजार सजने ही वाला था कि बुलडोजर और निगम कर्मचारियों की मदद लेकर सड़कों पर बैठने वाले लोगों को खदेड़ दिया गया। अस्थाई ठिकाने पर बांस-बल्लियों के सहारे बनाई गई गुमटियाें को तुरंत तोड़ा। जोन कमिश्वर श्री डोंगरे ने हरिभूमि से बातचीत में बताया कि सड़कों किनारे कारोबार पहले से बैन है। पीड़ितों को हाट-बाजार लोधीपारा जाने नया विकल्प दिया गया है। इसके बाद भी अगर सड़क किनारे दोबारा कारोबार किया गया तो सख्त कार्रवाई होगी।

पार्षद का हंगामा बेअसर

सुबह 6 बजे के आसपास भाजपा पार्षद रोहित साहू ने सड़क किनारे दुकान लगाने वालों के पक्ष में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने शहर के एक खास हिस्से में होने वाले अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं किए जाने सवाल खड़े किए। पार्षद रोहित साहू ने मौके पर पहुंचकर पीड़िताें को समर्थन देकर तत्काल उन्हें विस्थापित करने की मांग की।

मंदी की वजह से नया बाजार

अभी तक अवंति बाई चौक के ठीक आगे लोधीपारा में सड़क पर अस्थाई बाजार का संचालन होता था। लेकिन बाद में नगर निगम ने सड़क से बाजार उठाकर उसे हाट-बाजार कांप्लेक्स में शिफ्ट करने फैसला किया। लेकिन ज्यादातर गली-मोहल्लों में मंदी की वजह से जरूरतमंतों के बीच परेशानी बढ़ गई। अब बाजार उठाकर उसे अन्यत्र एक कांप्लेक्स में शिफ्ट कर दिया। देखिए वीडियो..

हाट-बाजार में की व्यवस्था

सड़कों से हटाए गए कारोबाारियों को हाट-बाजार लोधीपारा में शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है। जिन्हें मौके से खदेड़ा गया है। वे हाट-बाजार में कारोबार के लिए नए सिरे से अपील कर सकते हैं। - आरके डोंगरे। जोन कमिश्नर











Next Story