Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बदल जाएगा आटो स्टैंड का पता, शहर और आउटर में 40 नए स्टॉपेज फाइनल

ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो रिक्शा के नए स्टॉपेज का प्रस्ताव बनाकर नगर निगम को भेजा, यात्रियों की सुविधा के लिए शहर से आउटर तक 40 नए स्टॉपेज बनाए जाएंगे। यही नहीं, कुछ पुराने स्टॉपेज बंद किए जाएंगे बसों का प्रवेश भी शहर में बंद कर दिया गया है। यही वजह है, अब ऑटो रिक्शा के लिए नए सिरे से स्टॉपेज बनाए जाएंगे। पढ़िए पूरी खबर..

बदल जाएगा आटो स्टैंड का पता, शहर और आउटर में 40 नए स्टॉपेज फाइनल
X

रायपुर: पंडरी से भाठागांव में बस टर्मिनल शिफ्ट होने के बाद ऑटो रिक्शा के स्टॉपेज बदलने की तैयारी शुरू हो गई है। यात्रियों की सुविधा के लिए शहर से आउटर तक 40 नए स्टॉपेज बनाए जाएंगे। यही नहीं, कुछ पुराने स्टॉपेज बंद किए जाएंगे। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस ने सर्वे के बाद प्रस्ताव तैयार कर नगर निगम को भेज दिया है। जल्द ही सूची फाइनल कर स्टॉपेज का बोर्ड लगा दिया जाएगा। दरअसल पंडरी बस स्टैंड में जब बसों का स्टॉपेज होता था, उसके हिसाब से ऑटो रिक्शा के लिए स्टॉपेज बनाए गए थे। बस स्टैंड बदलने पर शहर से आउटर तक अधिकांश जगहों पर स्टॉपेज की जरूरत ही नहीं है। साथ ही बसों का प्रवेश भी शहर में बंद कर दिया गया है। यही वजह है, अब ऑटो रिक्शा के लिए नए सिरे से स्टॉपेज बनाए जाएंगे।

15 स्टॉपेज हटाए जाएंगे

अफसरों के मुताबिक शहर से आउटर तक करीब 40 से अधिक ऑटो रिक्शा स्टॉपेज बनाए गए हैं। इसमें शास्त्री चौक, फाफाडीह चौक, रेलवे स्टेशन, आश्रम तिराहा समेत अन्य को शामिल किया गया है। वहीं पंडरी स्टैंड के ऑटो रिक्शा स्टॉपेज समेत करीब 15 से अधिक पुराने स्टॉपेज के उपयोग नहीं होने से समाप्त कर दिया जाएगा।

आउटर में यहां रहेंगे ऑटो स्टॉपेज

अफसरों के मुताबिक यात्री बसों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। आउटर में ही यात्रियों को बसों से उतरना पड़ता है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए पांच स्टॉपेज बनाए गए हैं। इनमें टाटीबंध, भनपुरी, तेलीबांधा थाने के सामने, विधानसभा ओवरब्रिज के नीचे और रायपुर चौक को शामिल किया गया है। यात्री यहां से ऑटो रिक्शा से सफर कर सकेंगे।

यहां भी रहेगा ऑटो रिक्शा स्टॉपेज

अफसरों के मुताबिक केनाल चौक खालसा स्कूल के पास, पंडरी पुराना बस स्टैंड के पास, कपड़ा मार्केट चाैक निरंकारी फर्नीचर, लोधीपारा चौक, पंडरी थाना के पास, वीआईपी टर्निंग विधानसभा रोड, साइंस सेंटर गेट के पास, फाफाडीह एक्सप्रेस-वे के नीचे, खमतराई ओवरब्रिज डब्ल्यूआरएस रोड, खमतराई बाजार चौक, अनुपम नगर चौक, खम्हारडीह थाना के सामने, कालीबाड़ी चौक, पुजारी पार्क के पास, एमएमआई अस्पताल के पास, डूमरतराई सब्जी मार्केट के पास, टीआई चौक बिजली दफ्तर के पास और लाखेनगर चौक हिंद स्पोर्टिंग मैदान के पास ऑटो रिक्शा स्टॉपेज रहेगा।

रिंगरोड नंबर- 1 पर स्टॉपेज

अफसरों के मुताबिक टाटीबंध चौक से भनपुरी रोड पर, टाटीबंध से शहर की रोड पर मुंबई-पटना रोडवेज पर, सरोना चौक, रायपुरा चौक पर महादेवघाट व सुंदरनगर रोड पर, कुशालपुर चौक ओवरब्रिज के नीचे कुशालपुर व चंगोराभाठा, भाठागांव चौक ओवरब्रिज के नीचे काठाडीह व चांदनी चौक रोड पर, संतोषीनगर चौक पर सेजबहार व टिकरापारा रोड पर, पचपेड़ीनाका, राजेंद्रनगर व काशीरामनगर ओवरब्रिज के नीचे दोनों तरफ वाली रोड पर, महावीरनगर दोनों तरफ और महासमुंद बैरियर के पास ऑटो रिक्शा स्टॉपेज की सुविधा होगी।

शहर के भीतर जीई रोड पर स्टॉपेज

अफसरों के मुताबिक शहर के भीतर ऑटो रिक्शा खड़ा करने स्टॉपेज निर्धारित किया गया है। तेलीबांधा चौक से श्यामनगर की ओर, आनंदनगर चौक मस्जिद के पास, एसआरपी चौक एसबीआई एटीएम के पास, खजाना चौक मल्टीलेवल पार्किंग के पास, शास्त्री चौक रेरा के पास, आजाद चौक गांधी प्रतिमा के पास, आमापारा तिराहा, आश्रम तिराहा, रविवि गेट, महोबाबाजार चौक और एम्स गेट नंबर- 1 के पास स्टॉपेज रहेगा।

शास्त्री चौक से रेलवे स्टेशन

अफसरों के मुताबिक आंबेडकर अस्पताल, देवेंद्रनगर चौक, फाफाडीह चौक बिलासपुर मार्ग, रेलवे स्टेशन परिसर, रामनगर चौक सुयश हॉस्पिटल के पास ऑटो रिक्शा स्टॉपेज रहेगा।

Next Story